गिलगित ऐक्टिविस्ट ने Air Strike में 200 आतंकियों के मारे जाने का सबूत पेश किया

अमेरिका में रह रहे पाकिस्तान के एक कार्यकर्ता ने बालाकोट Air Strike में मारे गए आतंकियों के शव को पाक आर्मी द्वारा खैबर पख्तूनख्वा शिफ्ट करने का दावा किया गया है। गिलगित ऐक्टिविस्ट सेंगे हसनान सेरिंग ने इससे संबंधित एक वीडियो भी शेयर किया है। वीडियो में पाक आर्मी के कुछ सदस्य दिख रहे हैं।

See The Video-

अमेरिका में रह रहे गिलगिट ऐक्टिविस्ट सेंगे हसनान सेरिंग ने बालाकोट Air Strike को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया। सेरिंग ने एक वीडियो शेयर करते हुए दावा किया है कि स्थानीय उर्दू अखबारों में छपी खबर के अनुसार Air Strike के बाद 200 आतंकियों के शव को पाक सेना ने बालाकोट से खैबर पख्तूनख्वा पहुंचाने का काम किया था।
सेरिंग ने एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया। वीडियो कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘भारत की Air Strike के बाद पाकिस्तानी सैन्य अधिकारियों ने 200 से अधिक आतंकियों को दफनाने की बात कबूल की है। आतंकी मुजाहिद को अल्लाह से मिले विशेष सौगात की बात करते हुए कहा कि ये लोग पाकिस्तान सरकार के लिए दुश्मन के खिलाफ काम कर रहे थे। उनके परिवारों को सहयोग देने की बात की।’
वीडियो में कुछ पाक अधिकारियों को रोते हुए बच्चों को चुप कराते देखा जा सकता है। पीछे किसी की आवाज आ रही है जिसमें एक शख्स कह रहा है कि यह अल्लाह का करम है। हमारे 200 बंदों को यह मौका मिला।
बता दें कि बालाकोट Air Strike में आतंकी कैंपों के तबाह होने की खबरों का पाकिस्तान लगातार खंडन करता रहा है। दूसरी तरफ भारत ने इस Air Strike में 200 से अधिक आतंकियों के मारे जाने और आतंकी कैंप के बुरी तरह से तबाह होने की बात कही है। बालाकोट में जैश का प्रमुख आतंकी ट्रेनिंग कैंप रहा है। पुलवामा हमले का सुसाइड बॉम्बर को बालाकोट से ही ट्रेनिंग मिली थी।
अमित शाह ने भी बताया, कहां से मिला 250 आतंकियों के मरने का आंकड़ा
उधर, एयर स्ट्राइक का राजनीतिकरण करने के आरोपों का जवाब देते हुए अमित शाह ने बतया कि पाक के बालाकोट में 250 आतंकियों के ढेर होने के आंकड़ा आखिर कहां से आया?
शाह ने कहा, ‘इसे आप तमाम स्रोतों के जरिए जान सकते हैं। विभिन्न स्तरों पर इस संबंध में चर्चा है। मैं सरकार का हिस्सा नहीं हूं। मैंने उसके आधार पर ही बोला, जो आम चर्चा है।’
अमित शाह ने कहा, ‘मैं मानता हूं कि पाकिस्तानी मीडिया की प्रतिक्रिया, वहां की संसद का रवैया और भारत में 20 से ज्यादा पाकिस्तानी विमानों की घुसपैठ की हिमाकत ने बताया है कि उन्हें गहरा नुकसान हुआ है। आखिर वे 20 लड़ाकू विमान क्यों भेजते? क्या पहले भी कभी ऐसा हुआ है।’ बीजेपी चीफ ने कहा कि पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठनों में भी एयर स्ट्राइक से हुए भारी नुकसान की चर्चा है, लेकिन देश के विपक्ष को ही इसका सबूत चाहिए।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *