सिर्फ 20 दिन में पूरी की गई फिल्म One Day in the Rains

फिल्म One Day in the Rains की शूटिंग गौतम घोष और अमित अग्रवाल ने 20 दिन में पूरी क र ली और इस तरह गौतम घोष ने हिंदी सिनेमा में वापसी की है। वे अपने जिगरी दोस्त अमित अग्रवाल के साथ मिलकर एक फिल्म बनाने जा रहे हैं। फिलहाल के लिए इस फिल्म का नाम One Day in the Rains है।

अमित बताते हैं,” मेरी गौतम दा के साथ दोस्ती 15 साल पुरानी है। मेरा उनके साथ एक अनूठा गठबंधन है। यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि उनके साथ मुझे फिल्म बनाने का मौका मिला है।”

हालांकि गौतम इससे पहले घोष के साथ एक बंगाली फिल्म बनाने की योजना बना रहे थे। लेकिन जब उन्होंने ‘वन डे इन द रेंस’ की कहानी सुनी तो एकदम से उछल पड़े और प्लान बदल दिया। इस कहानी पर पहले फिल्म बनाने का फैसला किया। क्योंकि वे मानसून को मिस नहीं करना चाहते थे, क्योंकि मानसून तो फिल्म की आत्मा है। मात्र 30 दिन की नोटिस पर झारखंड में एक ऐसी जगह पर शूटिंग का शेड्यूल तैयार हो गया, जहाँ पर अभी तक बालीवुड की नजर तक नहीं पड़ी थी। यह भी घोष दा की एक खोज थी।

फिल्म के निर्माता अमित अग्रवाल हैं। वे अपनी कंपनी आदर्श टेलीमीडिया प्रा.लि. के बैनर तले इस फिल्म का निर्माण कर रहे हैं। इस फिल्म के मुख्य सितारे हैं: आदिल हुसैन, तिलोत्तमा शोमे, नीरज कबि और ओंकार दास माणिकपुरी।

अमित का मानना है,” यह फिल्म मील का पत्थर साबित होगी। मुझे पूरा भरोसा है कि यह गौतम दा की अब तक कि सर्वोत्कृष्ट फिल्म होगी।”

गौतम दा की अपने जिगरी दोस्त के प्रति भी शब्द सुन लें,” अमित मेरे छोटे भाई और बेटे सरीखे हैं। पूर्व में हम इंडो-इटैलियन सहयोग से फिल्म निर्माण की चर्चा कर रहे थे। लेकिन तकनीकी वजहों से फिल्म निर्माण जल्दी शुरू कर पाना संभव नहीं था। इसके अलावा मेरे पास स्क्रिप्ट लघु कथा पर आधारित थी। और फिल्म का निर्माण बारिश में ही शुरू करना था। अमित का कहना था हम तत्काल शुरू कर सकते हैं। हमने 20 दिन में सारी तैयारी कर ली। यही नहीं, उसके बाद 20 दिन में ही फिल्म की शूटिंग भी पूरी कर ली। अमित,उनकी टीम,हमारे तकनीशियन, और प्रतिभाशाली अभिनेताओं का शुक्रिया। बहुत मेहनत की।

गौतम घोष को अनगिनत राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैं। उन्होंने कई बंगाली फिल्में बनायी हैं जिन्हें पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है। हिंदी में पार, पतंग,गुड़िया, और यात्रा जैसी फिल्में बनायी हैं।

अमित अग्रवाल आदर्श टेलीमीडिया प्रा.लि. के बैनर तले ‘ एमएस धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी, ‘ सिमरन’, अस्त्र (बंगाली), वर्तक नगर ( 2018 के अंत में रिलीज) जैसी फिल्में दी हैं और अपने निर्देशन में अजूबा-द वंडर बाय ( एनिमेशन, अंडर प्रोडक्शन) बना रहे हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »