Gauri Khan ‘डिजाइन पर्सन ऑफ द ईयर’ से सम्मानित

Gauri Khan जो डिज़ाइन की दुनियां में अपने कलात्मक ट्रांस्फोर्मेशन के लिए जानी जाती हैं, वह कई तरह के प्रोजेक्ट्स में अपने डिजाइन के साथ इस इंडस्ट्री में अपनी जगह स्थापित कर चुकी है। एक उद्यमी के रूप में, उसने खुद के लिए एक जगह बना ली है और आज के वक़्त में, स्पेस डिजाइन करने के लिए वह एक भरोसेमंद नाम है।

Gauri Khan इंटीरियर डिज़ाइन से ले कर रिटेल आउटलेट, रेस्तरां, स्पा और टर्नकी प्रोजेक्ट्स जैसे कमर्शल स्पेस में भी अपने डिज़ाइन का जादू  बिखेर चुकी है। इसके अलावा गौरी खान डिज़ाइन्स प्रोडक्ट डिज़ाइन, ब्रांडिंग, एंडोर्समेंट्स में भी शामिल है, साथ ही अंतर्राष्ट्रीय डिजाइनरों के साथ काम करना और स्थानीय कारीगरों के साथ सहयोग करने के साथ-साथ वह पूरे देश में कई परियोजनाओं को अंजाम देने में कामयाब रही है।

गौरी खान डिज़ाइन स्टोर में स्वयं मिसिज़ खान द्वारा डिज़ाइन किए गए फर्नीचर शामिल है जो स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय डिज़ाइन के प्रति उनकी पार्खि नज़र को दर्शाते है। साल 2016 में, उन्होंने पेरिस के मैसन एट ऑब्जेट में अपने डिज़ाइन की प्रदर्शनी की थी, जो राजस्थान के महिला बुनकरों द्वारा ‘Tatvam’ के लिए बनाए गए जयपुर कालीन का एक कलेक्शन था, जिसका उद्देश्य अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय क्राफ्ट को सामने लाना था। वह रॉबर्टो कैवल्ली और राल्फ लॉरेन सहित अंतर्राष्ट्रीय लेबल से भी जुड़ी हैं और उन्हें देश में भी ला चुकी हैं।

गौरी खान को “बी.डब्ल्यू फ्यूचर ऑफ़ डिज़ाइन” समिट एंड अवार्ड्स 2019 में ‘डिजाइन पर्सन ऑफ द ईयर’ से सम्मानित किया गया है। इस आयोजन में संबोधित करते हुए मिसिज़ खान कहती है,”एक प्रोजेक्ट को पूरा करना और अपने डिजाइन को साकार होते हुए देखना … अपने क्लाइंट के चेहरों की मुस्कुराहट, मुझे अच्छा काम करने के लिए प्रेरित करती है। जो लोग  एक नयी शुरुआत करने जा रहे है उनको मेरा संदेश है कि ‘यदि आप फोकस्ड हैं, और आप जो करते हैं, उसके बारे में जुनूनी हैं, तो आप यक़ीनन एक विजेता होंगे … आप एक अचीवर होंगे’।”

BW Future of Design Summit and Awards2019 में डिजाइनरों, आर्किटेक्ट्स, इनोवेटर्स और व्यवसायों द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रोटोटाइप और तैयार डिज़ाइन को सम्मानित किया जाता है।

-Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *