सीतापुर की carpet फैक्ट्री में गैस रिसाव, 7 लोगों की मौत

सीतापुर। उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के बिसवां थाना क्षेत्र स्थित carpet फैक्ट्री में गैस रिसाव से 7 लोगों की मौत हो गई ज‍िनमें 3 बच्चे शाम‍िल हैं। पूरे इलाके में गंध फैली हुई है। एक carpet फैक्ट्री में गुरुवार सुबह 7 लोगों के शव मिले।

गैस रिसाव की सूचना के बाद जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी और भारी फोर्स पहुंच गई है।प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बगल की फैक्ट्री से तेजाब रिस कर आ गया था जिसकी वजह से गैस बन गई।

गार्ड का पूरा परिवार खत्म हुआ

चंदनपुर गांव के मुनव्वर ने अपने परिवार के पांच लोगों की मौत की पुष्टि की है। उसके मुताबिक उसका बहनोई अतीक यहां पर चौकीदारी करता था। वह अपने परिवार के साथ रात में यही रुकता था। मृतकों में अतीक पुत्र अज्ञात उम्र (45) वर्ष, (2) सायरा पत्नी अतीक उम्र (42) वर्ष, (3) आयशा पुत्री अतीक उम्र (12) वर्ष , (4) आफरोज पुत्र अतीक उम्र 08 वर्ष, (5) फैजल पुत्र अतीक उम्र (2) वर्ष, मोटू उम्र 75 वर्ष पुत्र अज्ञात, पहलवान पुत्र अज्ञात उम्र (70) वर्ष वर्तमान निवासित दरी फैक्ट्री बिसवां थाना। सभी मूलरूप से जनपद कानपुर के निवासी हैंं।

बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में रंगाई के लिए केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है। इसी से बुधवार रात को गैस रिसाव की आशंका है। पास में ही एक केमिकल फैक्ट्री भी है। दोनों फैक्ट्री बिसवां इलाके के जलालपुर गांव में स्थित हैं। घटना के बाद सैकड़ों लोगों की भीड़ मौके पर जुटने लगी। इसके बाद पुलिस ने आसपास के इलाके को खाली कराया।

थाना प्रभारी अजय रावत ने बताया कि इस फैक्ट्री के मालिक का नाम इजहारुल है। मौके पर रेस्क्यू में दिक्कतें आ रही हैं। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीमें जांच के लिए अंदर आ रही हैं। गैस के असर से फैक्ट्री के आसपास 5 कुत्तों समेत मवेशियों की भी जान गई। इलाके में गंध फैलने से लोग दहशत में हैं।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *