गांगुली ने कहा, इंग्लैंड दौरे से पहले कुछ घबराहट में थे कप्‍तान कोहली

पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली का मानना है इस बार इंग्लैंड दौरे की तैयारी कर रहे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली कुछ घबराहट में थे। गांगुली को लगता है कि 4 साल पहले विराट इंग्लैंड में फ्लॉप हुए थे और इसे लेकर वह चिंतित थे और इसी लिए इस दौरे की तैयारी को लेकर वह इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलना चाहते थे लेकिन उन्हें इस बात की खुशी है कि यह स्टार खिलाड़ी काउंटी में नहीं खेला।
गांगुली ने कहा, ‘कोहली एक शानदार खिलाड़ी हैं और इस बार वह इंग्लैंड में अच्छा खेलेंगे। मैं खुश हूं कि वह इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी क्रिकेट में नहीं खेले। मैं मानता हूं वह (भारत की सीरीज से पहले) काउंटी में खेलने के लिए उत्सुक थे क्योंकि वह 4 साल पहले अपने पिछले फ्लॉप शो के लेकर चिंतित थे। इस बार उन्होंने काउंटी मिस कर दी यह उन जैसे खिलाड़ी के लिए अच्छा ही हुआ।’
बता दें कि कोहली ने इस सीजन के लिए सरे की टीम से काउंटी खेलने के लिए करार किया था, लेकिन उनकी गर्दन चोटिल होने के कारण उन्हें काउंटी से अपना नाम वापस लेना पड़ा। इस सप्ताह इंग्लैंड रवाना हुए भारतीय कप्तान ने इंग्लैंड रवाना होने से पहले इस बारे में कहा कि एक तरह से यह अच्छा ही रहा कि वह काउंटी में नहीं खेले, जिससे उन्हें खेल से ब्रेक मिला और इस ब्रेक के कारण वह एक बार फिर तरोताजा महसूस कर रहे हैं।
गांगुली ने कहा कि विराट चैंपियन खिलाड़ी हैं और वह इस चीज से आराम से बाहर आ जाएंगे कि 4 साल पहले वह इंग्लैंड में फ्लॉप साबित हुए थे। विराट ने पिछले इंग्लैंड दौरे पर यहां 10 टेस्ट पारियों में 13.40 की औसत से सिर्फ 134 रन बनाए थे।
गांगुली ने कहा, ‘इस बार भारत के लिए यहां अच्छा मौका है, लेकिन इंग्लैंड भी शानदार फॉर्म में है इसलिए यह एक जबरदस्त सीरीज होगी, जिसमें दोनों टीमें शानदार खेल दिखाएंगी।’
इस मौके पर सौरभ गांगुली ने भी लगातार बदल रहे क्रिकेट के खेल पर चिंता जताई। गांगुली ने कहा कि वह भी बहुत ‘डर’ गए हैं कि इंग्लैंड ने वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 481 रन ठोक दिए। इंग्लैंड ने 19 जून को नॉटिंगम में खेले गए वनडे मैच में वनडे क्रिकटे का सर्वोच्च स्कोर बना डाला।
इसके बाद सचिन तेंडुलकर ने भी इस पर नकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया था। सचिन ने कहा था कि वनडे क्रिकेट में दो बॉल के इस्तेमाल का मतलब ‘तबाही का साधन’ करार दिया था।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »