गंगा दशहरा: गाजीपुर और बलिया में 6 लोगों की डूबने से मौत

गाजीपुर/बलिया। कोरोना को लेकर लॉकडाउन में भले ही अभी धार्मिक आयोजन को लेकर ढील नहीं दी गई है लेकिन गंगा दशहरा के दिन सोमवार को पूर्वांचल के कई जिलों में लोग डुबकी लगाने पहुंचे। पूर्वांचल के गाजीपुर और बलिया जिले में तो छह लोगों की मौत भी हो गई है। गाजीपुर में तीनों के शव बरामद हो गए हैं। बलिया में अभी तलाश जारी है।
गाजीपुर जिले के छोटा महादेव घाट पर सोमवार को गंगा दशहरा के मौके पर गंगा स्नान को गए दो सगे भाइयों के साथ एक चचेरे भाई की डूबने से मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शवों को नदी से निकलवा लिया है। गाजीपुर शहर कोतवाली के मोहनपुरवा में रहले वाले सुरेंद्र कश्यप के बड़े बेटे सौरभ (15) के साथ छोटा बेटा शिवम (13) तथा अपने चचेरे भाई चुन्ना (18) सहित अन्य लड़कों के साथ गंगा में स्नान करने गया था। शिवम अचानक गहरे पानी में जाकर डूबने लगा तो उसको बचाने में सौरभ और चुन्ना की भी डूबकर मौत हो गई।
बलिया जिले में भी गंगा दशहरा के मौके पर अलग-अलग स्नान घाटों पर पहुंचे दो किशोर और एक मासूम गंगा में डूब गए। जिले के फेफना थाना क्षेत्र के माल्देपुर संगम घाट पर सोमवार की सुबह गंगा दशहरा के मौके पर गंगा स्नान के दौरान अंकुश (14) पुत्र त्रिलोकी गोंड और गोलू (15) पुत्र विजेंद्र राजभर निवासी निधरिया डूब गए। दूसरी तरफ हल्दी थाना क्षेत्र के पचरुखिया घाट पर दादी के साथ नहाने गया 7 साल का प्रिंस पटेल भी डूब गया। इन तीनों शवों की तलाश का काम जारी है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *