मिशेल के भारत आने से गांधी परिवार की नींद गायब, बचाव में खड़े किए वकील: बीजेपी

नई दिल्ली। अगस्टा वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर डील के कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला है। बीजेपी ने सोनिया और राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा है कि मिशेल के भारत आने के बाद से गांधी परिवार को नींद नहीं आ रही है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने मिशेल के बचाव के लिए अपने वकीलों को उतार दिया है। बता दें कि मिशेल की तरफ से कोर्ट में अलजो जोसेफ के पेश होने को बीजेपी ने मुद्दा बनाया है। अलजो जोसेफ यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी थे, जिन्हें विवाद के बाद संगठन से निकाल दिया गया है।
गुरुवार को बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने मिशेल के काउंसलर्स के मामले को एक बार फिर उठाया। पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कांग्रेस का हाथ मिशेल के बचावकर्ताओं के साथ है।
पात्रा ने कहा, ‘मिशेल को बचाने के लिए कांग्रेस ने अपनी टीम भेजी थी। ये कांग्रेस का चाल, चरित्र का चेहरा है। कांग्रेस में एक परिवार है जिसे नींद नहीं आ रही है मिशेल के प्रत्यर्पण के बाद।’
संबित पात्रा ने कहा कि जोसेफ को कांग्रेस ने बाहर निकालने का केवल दिखावा किया है। बीजेपी प्रवक्ता ने जोसेफ के साथ पेश हुए अन्य दो वकीलों की भी बात की। पात्रा ने कहा कि केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के एग्जिक्यूटिव चित्तामदु के बेटे विष्णु शंकर दूसरे वकील के रूप में पेश हुए। पात्रा ने दावा किया कि मिशेल के तीसरे वकील के रूप में पेश हुए श्रीराम प्रकट भी कॉलेज के दिनों में एनएसयूआई के सदस्य रहे हैं। पात्रा ने आरोप लगाया कि 10 जनपथ और सोनिया, राहुल के इशारे पर मिशेल को बचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वकीलों ने मिशेल की रिमांड का विरोध किया था।
कांग्रेस ने पीएम मोदी को बताया था अगस्टा वेस्टलैंड का प्रमोटर
मिशेल को भारत लाए जाने के बाद से ही बीजेपी और कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस ने पीएम मोदी पर अगस्टा वेस्टलैंड और इसकी मूल कंपनी फिनमेकेनिका का ‘संरक्षक, लाभुक और प्रमोटर’ होने का आरोप लगाया है।
कांग्रेस ने बुधवार को इटली की रक्षा और एयरोस्पेस कंपनी को ‘आरोपमुक्त करने’ की मोदी की भूमिका की जांच सीबीआई से कराने की मांग भी की है।
कांग्रेस ने मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर मिशेल का इस्तेमाल विपक्षी नेताओं को बदनाम करने के लिए करने का आरोप लगाया है। मिशेल की वकील रोसमेरी पैत्रिजी डोस अंजोस के 17 जुलाई के बयान का हवाला देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा था कि मोदी सरकार और उसकी एजेंसियां मिशेल को अगस्टा वेस्टलैंड मामले में पूरी तरह आरोपमुक्त करने के बदले यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम की स्वीकोरोक्ति वाले फर्जी बयान पर हस्ताक्षर करने का दबाव बना रही थीं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »