गंभीर ने अफरीदी को भारत में दिमागी इलाज कराने का ऑफर दिया

नई दिल्‍ली। गौतम गंभीर ने शाहिद अफरीदी को अपने ऊपर लिखी गई बातों के लिए करारा जवाब देने में देर नहीं लगाई। हाल ही में राजनीति में आए और बीजेपी की ओर से दिल्ली से चुनाव लड़ रहे गौतम गंभीर ने शनिवार को टि्वटर के जरिए अफरीदी को जवाब दिया।
पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी और पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी अपनी ऑटोबायॉग्रफी ‘गेम चेंजर’ को लेकर लगातार विवादों में घिर रहे हैं।
अफरीदी इस बार पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर पर अपने कॉमेंट्स को लेकर चर्चा में हैं। अफरीदी ने गंभीर के व्यवहार पर सवाल उठाए हैं। गौतम गंभीर ने भी अफरीदी को इसका करारा जवाब देने में देर नहीं लगाई। इससे पहले अफरीदी अपनी उम्र के मामले में भी चर्चा में आए थे।
अपनी इस ऑटोबायॉग्रफी में अफरीदी ने भारत की वर्ल्ड कप विनिंग टीम के ओपनिंग बल्लेबाज गौतम गंभीर की भी आलोचना की है। साल 2011 के वर्ल्ड कप में अफरीदी और गंभीर अपने-अपने देश के लिए एस साथ खेले थे। दोनों की मैदान पर नोंक-झोंक कई बार सामने आई है। अफरीदी ने गंभीर पर निशाना साधते हुए कहा, ‘भारत के इस पूर्व ओपनर को व्यवहार ठीक नहीं था और उनमें ऐटिट्यूड की समस्या थी।’
अपनी किताब में अफरीदी ने गंभीर के बारे में लिखा, ‘कुछ प्रतिद्वंद्विता पर्सनल थी, कुछ प्रोफेशनल लेकिन गंभीर का अनूठा केस था। बहुत खराब गौतम। वह और उनकी ऐटीट्यूड की समस्या।’
अफरीदी ने आगे लिखा, ‘वह (गौतम) जिसका कोई व्यक्तित्व नहीं था। वह एक ऐसे क्रिकेटर थे, जो क्रिकेट में फिट न होते हों। वह जिनके नाम क्रिकेट के अच्छे रेकॉर्ड्स तक नहीं हैं, बस उनमें खूबसारा ऐटिट्यूड भरा है।
उन्होंने कहा, ‘उनके जैसे आदमी को कराची में सड़ियल बोलते हैं। मुझे खुशमिजाज और सकारात्मक लोग पसंद हैं। इसका कोई अर्थ नहीं है भले ही वे आक्रामक और प्रतिद्वंद्वी हों लेकिन आपको पॉजिटिव होना चाहिए और गंभीर में यह खूबी नहीं थी।’
इसके जवाब में गौतम गंभीर ने अफरीदी को टैग करते हुए लिखा, ‘अफरीदी आप एक अजीब इंसान हैं!!! लेकिन कोई बात नहीं, हम अभी भी पाकिस्तानियों को मेडिकल टूरिज्म का वीजा दे रहे हैं। मैं आपको खुद मनोचिकित्सक के पास ले जाऊंगा।’
बता दें गंभीर और अफरीदी में लंबे समय से मैदान के भीतर और बाहर संबंध सामान्य नहीं हैं। साल 2004 में भी एक मैच के दौरान ये दोनों खिलाड़ी आपस में भिड़ गए थे। तब एक मैच के दौरान दोनों के बीच माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया था।
हुआ कुछ यूं था कि जब शाहिद अफरीदी की गेंद पर गंभीर ने चौका लगाया तो अफरीदी ने गंभीर पर कुछ कॉमेंट पास किया था। अगली ही गेंद पर जब गंभीर एक रन लेने के लिए दौड़े तो अफरीदी उनसे टकरा गए। इसके बाद दोनों में काफी नोकझोंक हो गई और अंपायर को बीच में आना पड़ा था। इसके अलावा साल 2007 में एशिया कप के दौरान भी एक मैच में दोनों खिलाड़ियों में तीखी बहस देखी गई थी।
अब जब दोनों क्रिकेटर क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं इसके बावजूद भी दोनों एक-दूसरे के प्रति तल्ख दिख रहे हैं। यह पहली बार नहीं है, जब अफरीदी ने गौतम के व्यवहार पर सवाल उठाया हो। इससे पहले भी वह टीवी कार्यक्रमों में गौतम के व्यवहार पर सवाल उठा चुके हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *