मथुरा में Nitin Gadkari ने किया 500 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

Nitin Gadkari ने कहा यमुना में आगरा से दिल्ली तक जलमार्ग मेें  एयरबोट भी चलाई जाएंगी

वृंदावन / मथुरा। वृंदावन में केंद्रीय सड़क, राजमार्ग और जहाजरानी मंत्री Nitin Gadkari ने बुधवार को बटन दबाकर नमामि गंगे के तहत करीब 500 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि सवा साल में यमुना का पानी पीने काबिल हो जाएगा। कहीं भी किसी भी घाट पर गिलास में पानी भरना और पी लेना।

अक्षय पात्र परिसर में आयोजित कार्यक्रम में गडकरी ने कहा कि यमुना में आगरा से दिल्ली तक जलमार्ग तैयार किया जाएगा। एयरबोट भी चलाई जाएंगी। इतना ही नहीं उन्होंने हवा में बस चलाने का भी दावा किया है।

उन्होंने कहा कि प्रयागराज में स्नान करने वाले लोग सरकार की जय-जयकार कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि गंगा का जल एकदम निर्मल है। स्नान में आनंद आ रहा है। उन्होंने कहा कि गंगा को साफ करना कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है। हम इसके जरिए वोट नहीं मांग रहे हैं। गंगा के प्रति दुनिया में सम्मान है।

गंगा से जुड़ीं सभी 40 नदियों को साफ किया जाना है
नितिन गडकरी कहा कि जब पर्यटक गंगा का स्वच्छ जल देखकर तारीफ करेंगे तो हमारे देश का नाम होगा। केवल गंगा को ही साफ नहीं किया जा रहा है बल्कि उससे जुड़ीं सभी 40 नदियों को साफ किया जाना है।

उन्होंने कहा कि यमुना को साफ बनाने के लिए परियोजनाएं शुरू कर दी गईं हैं। 70 घाट बनाए जाने हैं। यमुना को साफ करने के लिए दिल्ली, हरियाणा में भी परियोजनाएं शुरू कर दी गईं हैं। जल्द ही इसका असर दिखने लगेगा।

इसके लिए उन्होंने लोगों के बीच दावा करते हुए कहा कि सवा साल बाद कहीं से भी एक गिलास में यमुना का पानी लेकर पी लेना। बोले कि यमुना को स्वच्छ बनाकर जलमार्ग तैयार किया जाएगा। आगरा से दिल्ली तक एयरबोट चलाई जाएंगी। वह खुद जल्द एयरबोट में बैठकर आगरा से दिल्ली तक जाएंगे।

Nitin Gadkari ने किया स्काई बस चलाने का दावा
नितिन गडकरी ने कहा कि हवा में चलने वाली स्काई बस भी शुरू की जाएगी। इसमें 250 लोग बैठ सकेंगे। मेट्रो का रूट तैयार करने में 350 करोड़ प्रति किलोमीटर का खर्च आता है जबकि हवा वाली बस के लिए 50 करोड़ प्रति किलोमीटर चाहिए। दिल्ली से मेरठ तक भी एयरबोट चलाने का दावा किया गया।

इस अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री जल संसाधन नदी विकास एवं गंगा संरक्षण, मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. सत्यपाल सिंह, कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा तथा चौधरी लक्ष्मी नारायण सिंह, भाजपा विधायक और नगर निगम मथुरा वृंदावन के महापौर डा. मुकेश आर्य बन्धु भी उपस्थित रहे।

-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »