सीएए को लेकर अलीगढ़ में फिर उपद्रव, पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

अलीगढ़। राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में बवाल शुरू होने के बाद उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भी माहौल एक बार फिर से तनावपूर्ण हो गया है। यहां ऊपरकोट कोतवाली क्षेत्र में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में प्रदर्शन चल रहा है।
प्रदर्शनकारियों ने उपद्रव किया, जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।
धार्मिक स्थल पर पत्थरबाजी के बाद तनाव
अलीगढ़ के ऊपरकोट में एनआरसी, सीएए के विरोध में प्रदर्शन जारी है। वहीं शाहजमाल इलाके में हालात बेकाबू हो गए हैं। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी युवकों ने तुर्कमान गेट के पास एक धार्मिक स्थल पर पत्थरबाजी कर दी, जिसके बाद से हालात तनावपूर्ण हो गए। प्रदर्शनकारियों की संख्या हजारों में है।
फोर्स के साथ मौजूद डीएम, एसएसपी
बवाल के बाद देहलीगेट और ऊपरकोट थाना क्षेत्र की सभी दुकानों को बंद कर दिया गया है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। हालांकि अधिकारियों के काफी समझाने के बाद भी तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। एसएसपी, डीएम, आरएएफ फोर्स के साथ ऊपरकोट कोतवाली पर मौजूद हैं।
वहीं दिल्ली में हालात एक बार फिर से बेकाबू हो गए हैं। सीएए के विरोध में जाफराबाद में भारी संख्या में महिलाएं जुटीं तो इस कानून के समर्थन में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा की अगुआई में मौजपुर चौराहे पर लोग जमा हो गए। वहीं मौजपुर के कबीर नगर मेट्रो स्टेशन के पास सीएए के समर्थक और विरोधियों के बीच पथराव हुए हैं। पथराव के चलते पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है। सीएए के समर्थकों और विरोधियों के बीच जारी टकराव के चलते दिल्ली मेट्रो (DMRC) ने मौजपुर ओर बाबरपुर मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »