क्‍या वनडे क्रिकेट से भी रिटायर होने जा रहे हैं धोनी ?

नई दिल्‍ली। तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में मेजबान इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 8 विकेट से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। सीरीज में भारत की हार के साथ-साथ सोशल मीडिया पर धोनी की रिटायरमेंट के कयास भी लगाए जाने लगे हैं। मैच में हार के बाद धोनी ने कुछ ऐसा किया, जिससे उनके चाहने वाले ऐसा सोचने पर मजबूर हो गए।
दरअसल, मैच खत्म होने के बाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में धोनी को अंपायर से बात करके उनसे क्रिकेट बॉल लेते हुए दिखाया गया है। वीडियो के साथ लोग धोनी के संन्यास के कयास लगा रहे हैं क्योंकि ऐसा ही कुछ वह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले कर चुके हैं।
क्या है मामला
महेंद्र सिंह धोनी ने 2014 में टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया था। उस वक्त ऑस्ट्रेलिया के साथ खेला गया टेस्ट ड्रॉ रहा था और उसमें धोनी मैच के बाद स्टंप को उखाड़कर अपने साथ ले गए थे। ऐसे में अब बॉल लेकर जाने पर लोगों ने अटकलें लगानी शुरू कर दी हैं।
बता दें कि वनडे सीरीज में धोनी का प्रदर्शन औसत रहा। इस पर और अपनी धीमी बल्लेबाजी की वजह से धोनी इस वक्त अपने फैंस के निशाने पर भी हैं। उन्होंने 3 मैचों की सीरीज में दो मैचों में बल्लेबाजी करते हुए 79 रन बनाए। उनका अधितकम स्कोर 42 रन रहा। दूसरे वनडे के दौरान उन्होंने 59 गेंदों पर 37 रन बनाए थे। इस दौरान 4 गेंद डॉट होने पर स्टेडियम में मौजूद लोगों ने हूटिंग भी शुरू कर दी थी। भारत यह मैच हार गया था। हालांकि बाद में विराट कोहली, सुनील गावसकर आदि धोनी के बचाव में आए थे।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »