Friendship Day: कौन से यादगार गिफ्ट देकर फील करा सकते हैं स्‍पेशल

दोस्ती एक ऐसा रिश्ता है जो आपकी जिंदगी के हर मुश्किल हालात से लड़ने की आपको ताकत देता है। एक दोस्त ही है जो आपको सही सलाह देने के साथ ही आपके हर अच्छे-बुरे वक्त में आपका पूरा साथ निभाता है। इसी खास रिश्ते के नाम कल यानी 5 अगस्त को Friendship Day मनाया जाएगा। तो चलिए जानते हैं इस दिन अपने खास दोस्त को आप कौन से यादगार गिफ्ट देकर स्पेशल फील करा सकते हैं।
ऐसे स्वीट मेसेज ले आएंगे और करीब
अगर आपके दोस्त को सरप्राइज पसंद आते हैं तो बेशक उन्हें यह गिफ्ट भी पसंद आएगा। इस तरह के स्वीट और इमोशनल मेसेज से भरे यह छोटे-छोटे जार आपके फ्रेंड को आपके और करीब ले आएंगे। इसके लिए बस मार्केट से एक क्यूट जार लेकर आएं और उसमें छोटे-छोटे नोट का रोल बनाकर डाल दें। जिसमें आपके अपने दोस्त और उसकी दोस्ती की अहमियत को लेकर स्वीट मेसेज लिखे गए हों।
ऐसे स्कार्फ या पेंडन्ट करें गिफ्ट
इस समय मार्केट में ऐसे तमाम आइटम मौजूद हैं जिनमें लिटरेचर से जुड़ा कुछ लिखा प्रिंट होता है। ऐसे स्कार्फ, पेंडन्ट और नए डिजाइन के बुकमार्क फिलहाल काफी पॉप्युलर हो रहे हैं। आपके दोस्त जिन्हें लिटरेचर से प्यार हो, उनके लिए यह गिफ्ट्स सबसे बेहतरीन साबित हो सकता है।
लैपटॉप स्लीव करें गिफ्ट
अपने फ्रेंड के बोरिंग ऑफिस लाइफ में ऐसे आप कुछ रंग भर सकते हैं। यह लैपटॉप स्लीव देखने में जितने स्टाइलिश होते हैं, वहीं इन पर आप अपने फ्रेंड के पसंदीदा कोट्स या कार्टून कैरक्टर प्रिंट करवाकर भी उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं। ऐसे क्रिएटिव लैपटॉप स्लीव इस Friendship Day में देने के लिए सबसे बेस्ट रहेंगे।
कुशन को दें अपना पर्सनल टच
कुशन एक ऐसी चीज है जो आपके दोस्त को आपकी हर पल याद दिलाता रहेगा। इसमें आप अपना पर्सनल टच देकर अपनी दोस्ती के रिश्ते को और गहरा बना सकते हैं।
वर्ल्ड मैप वाले वॉल स्टीकर
अगर आपके फ्रेंड को ट्रैवलिंग का शौक है तो उन्हें आप ऐसा वर्ल्ड मैप स्टीकर गिफ्ट करें, जिसमें उन जगहों को मार्क किया गया हो जहां का ट्रिप अभी उनके लिए प्लान करना बाकी है। इसके साथ ही ऐसे जगहों को क्रिएटिव तरीके से हाइलाइट करें जहां आपके दोस्त होकर आ चुके हैं।
स्टाइलिश चीजबोर्ड करें गिफ्ट
अगर आपके दोस्त को कुकिंग-बेकिंग पसंद है या फिर उन्हें अपनी डिशेज को खास अंदाज में पेश करना अच्छा लगता है तो यह स्टाइलिश चीजबोर्ड उनके लिए बेस्ट रहेगा।
ब्लूटूथ स्पीकर भी है बेस्ट
इस तरह के ब्लूटूथ स्पीकर काफी काम में आनेवाले गिफ्ट साबित हो सकते हैं। इनकी खास बात यह है कि इन्हें आप अपने साथ किसी भी रोड ट्रिप या ड्राइव के दौरान रख सकते हैं।
पासपोर्ट होल्डर आएगा बड़े काम
आपके फ्रेंड के लिए यह काफी काम आ सकता है, ऐसे इसमें आप कोई पर्सनल टच भी दे सकते हैं। यह कलरफुल होल्डर देने से अपने हर फॉरन ट्रिप से पहले आपका दोस्त आपको याद करना नहीं भूलेगा, वहीं आप दोनों को साथ में कोई ट्रिप प्लान करने का भी यह आइडिया देगा।
अगर फ्रेंड को पसंद हों पेट्स
फिल्म ‘दिल धड़कने दो’ का प्लूटो मेहरा तो आपको याद ही होगा। फिल्म में फरहान अख्तर ने अपनी दोस्त प्रियंका चोपड़ा को यह क्यूट और प्यारा-सा पालतू पेट गिफ्ट किया था। अगर आपके दोस्त को भी पेट्स से प्यार है तो इससे बेहतर कोई गिफ्ट हो ही नहीं सकता है। यह डॉग, बर्ड, गोल्ड फिश या एक कैट कुछ भी हो सकता है, बस अपने फ्रेंड का पसंदीदा पालतू पेट उन्हें गिफ्ट करें।
फूडी फ्रेंड को दें ऐसे पिलोज
फूड और फ्रूट्स आइटम्स की शक्ल में बने यह क्यूट पिलोज आप अपने फूडी फ्रेंड को गिफ्ट कर सकते हैं। इसके लिए आप दोनों की पसंद की कोई डिश या आपके फ्रेंड की फेवरिट फूड आइटम आप चूज कर सकते हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »