नाजी समर्थक बताने पर फ्रेंच सांसद का ओवैसी को जवाब

श्रीनगर। यूरोपीय प्रतिनिधिमंडल के एक French सांसद ने ओवैसी को जवाब दिया है। डेलिगेशन में शामिल French नेता और सांसद थियरी मरिआनी ने कहा कि मैंने कई अखबारों और टीवी पर देखा, जिसमें हमें नाजी समर्थक बताया गया। यह सुनकर मुझे हैरानी हुई।
यूरोपीय सांसदों को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाने की अनुमित देने को लेकर सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि वह नाजी समर्थकों को भेज रही है।
इस पर सरकार की ओर से तो कोई प्रतिक्रिया नहीं आई, लेकिन यूरोपीय प्रतिनिधिमंडल के ही एक सांसद ने ओवैसी को जवाब दिया है।
डेलिगेशन में शामिल फ्रेंच के नेता और सांसद थियरी मरिआनी ने कहा कि मैंने कई अखबारों और टीवी पर देखा, जिसमें हमें नाजी समर्थक बताया गया। यह सुनकर मुझे हैरानी हुई।
उन्होंने कहा कि किसी को भी इस तरह कहने से पहले हमारे बारे में जान लेना चाहिए। मरिआनी ने कहा, ‘मेरी एक सलाह है कि लोगों को कुछ भी कहने से पहले किसी के बारे में पढ़ लेना चाहिए।’ मरियानी ने कहा कि मैं मंत्री रहा हूं और अलग-अलग पदों पर 14 बार चुना गया हूं।
फ्रांस की द रिपब्लिकंस पार्टी के सदस्य 61 वर्षीय मरियानी परिवहन मंत्री रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि मेरा करीब 40 साल का पॉलिटिकल करियर है और यदि ऐसा होता तो उन्हें चुना नहीं जाता। उन्होंने कहा कि कश्मीर में हमने लोगों से मुलाकात की जिन्होंने कहा कि हम भी वैसे ही भारतीय हैं, जैसे देश के अन्य हिस्सों के लोग हैं।
ओवैसी ने कहा था, नाजियों को भेज रही सरकार
गौरतलब है कि मंगलवार को एआईएमआईएम के सांसद ओवैसी ने कहा था कि सरकार नाजी समर्थकों को कश्मीर भेज रही है। उन्होंने कहा था कि ऐसे लोगों को कश्मीर भेजा जा रहा है, जो नाजी विचारधारा के समर्थक रहे हैं और खुद का फासिस्ट कहते रहे हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *