कल्याणं करोति में निःशुल्क Divyang सेवा शिविर का समापन

मथुरा। निपमेन फाउण्डेशन, नई दिल्ली के सौजन्य से कल्याणं करोति, मथुरा द्वारा आयोजित निःशुल्क Divyang सेवा शिविर का समापन हो गया। इस अवसर पर वृंदावन के आनन्द बाबा आरती वाले ने कहा कि वे भी तो मनुष्य हैं, प्यार और सम्मान के भूखे हैं। उन्हें भी समाज में आम लोगों के साथ प्रतिस्पर्धा करनी है। उनके अंदर भी अपने माता-पिता, समाज व देश का नाम रोशन करने का सपना है। बस स्टॉप, सीढ़ियों पर चढ़ने-उतरने, पंक्तिबद्ध होते वक्त हमें यथासंभव उनकी सहायता करनी चाहिए। निपमेन फाउण्डेशन, नई दिल्ली के सौजन्य से कल्याणं करोति, मथुरा द्वारा आयोजित निःशुल्क Divyang सेवा शिविर का समापन समारोह कल्याण धाम, सरस्वती कुण्ड, मसानी-दिल्ली लिंक रोड, मथुरा के प्रांगण में संपन्‍न हुआ।

ओम प्रकाश गुप्ता, लोहवन वालों ने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि एक दिव्यांग की जिंदगी काफी दुखों भरी होती है। घर-परिवार वाले अगर मानसिक सहयोग न दें, तो व्यक्ति अंदर से टूट जाता है। इसको दृष्टिगत रखते हुए कल्याणं करोति, ऐसे दिव्यांग भाईयों की निरन्तर सेवा करती आई है व करती रहेगी।

संस्था महासचिव सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि कल्याणं करोति की सदैव चेष्टा रहती है कि यह सेवा का कार्य 365 दिन चलता रहे आगे बताया कि निपमेन फाउण्डेशन, नई दिल्ली के सौजन्य से कल्याणं करोति, मथुरा द्वारा आयोजित निःशुल्क दिव्यांग सेवा शिविर में दूर दराज के अंचलों से आये 32 दिव्यांग भाइयों ने पंजीकरण कराया जिसमें से 23 दिव्यांगों को निःशुल्क व्हील चेयर, वैसाखी, कृत्रिम अंग एवं सहायक उपकरण प्रदान किये गये।

बिसन चन्द्र अग्रवाल ने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि कल्याणं करोति जिस प्रकार के सेवा कार्यो को कर रही है। वह सरहानीय व परमार्थ का कार्य हैं इस कार्य को देखकर मेरा मन प्रसन्नता का अनुभव कर रहे है और उनके द्वारा सभी दिव्यांग भाईयों को सहयोग राशि के रूप में 250 रू0 का लिफाफा भी प्रदान किये, उनकी सेवा कार्यो में लगे सहयोगियों को भी लिफाफे प्रदान किये।

इस अवसर पर मायारानी अग्रवाल, बृजेश शर्मा, गौरव अग्रवाल, आदित्य सिंह, चेतन स्वरूप शर्मा आदि विशिष्टजनों की उपस्थित उल्लेखनीय रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »