बच्चोंं के लिए लगाया निःशुल्क Dental care शिविर

आगरा। मन की उड़ान संस्था के सहयोग से दयालबाग स्थित एक पहल पाठशाला में गुरुवार को निःशुल्क Dental care शिविर का आयोजन हुआ। इसमें विशेषज्ञ चिकित्सक ने अध्ययनरत बच्चों को दंत सुरक्षा के प्रति जागरूक किया। क्रिसमस के अवसर पर आयोजित हुए कार्यक्रम में हाल ही में आयोजित हुए कोहिनूर-ए-ताज के विजेताओ ने भी बच्चो के साथ समय बिताया तो संस्था के सदस्यो ने उन्हें केक, चोकलेट, जूस आदि गिफ्ट भी दिए।

दंत रोग विशेषज्ञ डॉ. शालिनी जैमन ने बच्चो के दांतों की जांच कर उन्हें दांतों की सुबह शाम नियमित रूप से सफाई करने की सलाह दी। इस दौरान उन्होंने बताया कि मुंह और दांतों से संबंधित बीमारियों से पेट और दिल पर भी असर पड़ता है। अधयक्ष चंचल गुप्ता एडवोकेट ने कहा कि यदि हमारे दांत ठीक है तो हम पूर्ण स्वस्थ रह सकते हैं। हर व्यक्ति को छह माह में एक बार विशेषज्ञ चिकित्सक से दांतों की जांच करानी चाहिए इसलिए संस्था द्वारा शिविर का आयोजन किया गया है।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से मनीष राय, गौरव धवन, कविता राजवानी, श्वेता वार्ष्णेय, भावना गौतम, रूबी नागर, मनोज जादौन, एव कोहिनूर ताज के विजेता चारु शर्मा, सपना गुप्ता, मोहित कोहली, सुभाष, सिमरन, इकरार, आकांशा, किरन यादव, सस्वत सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »