पश्चिम बंगाल में मंदिर की दीवार ढहने से चार लोगों की मौत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में आज एक मंदिर की दीवार ढहने के कारण मलबे में दबकर चार लोगों की मौत हो गई है। घटना पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में हुई है, जहां सैकड़ों श्रद्धालु जन्माष्टमी के मौके पर जन्मोत्सव के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए इकट्ठा हुए थे।
बताया जा रहा है कि इसी दौरान यहां पर मंदिर की दीवार ढह गई, जिसके मलबे में कई श्रद्धालु दब गए।
सूत्रों के अनुसार नॉर्थ 24 परगना के काचुआ इलाके में स्थित लोकनाथ मंदिर में शुक्रवार को तमाम श्रद्धालु जन्माष्टमी के उत्सव के लिए इकट्ठा हुए थे। इसी दौरान मंदिर परिसर की एक जर्जर दीवार ढह गई और कई श्रद्धालु इसकी चपेट में आ गए। हादसे के बाद मौके पर मौजूद लोगों और पुलिस की मदद से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला गया, जिनमें चार को मृत घोषित कर दिया गया। इसके अलावा 27 अन्य लोगों को घायल होने के बाद यहां के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती किया गया।
सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान
बताया जा रहा है कि इस हादसे में कई लोग घायल हुए हैं, जिसके बाद सीएम ममता बनर्जी ने प्रशासनिक अधिकारियों को इलाज के लिए समुचित इंतजाम कराने का निर्देश दिया है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल सरकार ने मृतकों के परिवार को पांच-पांच लाख और गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 1 लाख और आंशिक रूप से घायल लोगों को पचास हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »