Pulwama Encounter में सेना के मेजर समेत 4 जवान शहीद, 2 जैश आतंकी ढेर

रविवार को आधी रात के बाद लगभग डेढ़ बजे शुरू हुई Pulwama encounter अभी भी जारी

नई दिल्‍ली। दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में अभी तक जारी मुठभेड़ में सेना के मेजर समेत 4 जवान शहीद हो गए हैं और 2 जैश आतंकी ढेर कर दिये हैं। जिले के पिंगलिन इलाके में रविवार को आधी रात के बाद लगभग डेढ़ बजे शुरू हुई मुठभेड़ अब तक जारी है। Pulwama Encounter में एक मेजर समेत 4 जवान शहीद हो गए जबकि 1 जवान घायल है। रिपोर्ट्स के अनुसार इस घेरेबंदी में दो आतंकियों के मारे जाने की खबर है। सेना ने उनके ठिकाने को उड़ा दिया है। पूरे इलाके को घेरकर ऑपरेशन को अंजाम दिया जा रहा है।

शहीदों की पहचान मेजर डीएस ढोंडियाल, हेड कांस्टेबल सेवाराम, सिपाही अजय कुमार और सिपाही हरि सिंह के रूप में हुई है। जबकि गंभीर रूप से घायल जवान गुलजार मोहम्मद को 92 बेस हॉस्पिटल में इलाज के लिए ले जाया गया है। इसके अलावा एक स्थानीय नागरिक मुस्ताक अहमद भी इस दौरान घायल हो गया।

शहीद मेजर का संबंध 55 राष्ट्रीय रायफल्स से है। इस दौरान एक आम नागरिक के मारे जाने की भी खबर है। घटना स्थल पर मोर्चा संभालने के लिए पैरा कमांडो के दस्ते को बुलाया गया है।

आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर 55 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ तथा एसओजी की ओर से इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। घेराबंदी सख्त होता देख छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई। कुछ देर की फायरिंग के बाद दूसरी ओर से फायरिंग बंद हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि फिलहाल इलाके में घेराबंदी सख्त रखी गई है ताकि आतंकी भाग न निकलें।

पुलवामा जिले के लेथपोरा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले के बाद पूरे इलाके में सुरक्षा बलों की ओर से सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। हमले वाले दिन 15 गांवों को घेरकर कासो चलाया गया था।

इस दौरान आधा दर्जन से अधिक संदिग्धों को हमले के सिलसिले में हिरासत में लिया गया था। सुरक्षा एजेंसियां इनसे पूछताछ कर हमले के बारे में सूचनाएं एकत्रित करने की कोशिश में जुटी हुई हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »