सेवाभाव में KD Dental College के 4 चिकित्सक सम्मानित

मथुरा। इस साल वृन्दावन में हुए वैष्णव कुम्भ के दौरान सेवाभावी कार्य करने के लिए शुक्रवार को प्रयास संस्था के अध्यक्ष अभय वशिष्ठ एवं प्रोजेक्ट हेड संजय गोस्वामी द्वारा के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल (KD dental college) के चार चिकित्सकों को डेंटल कॉलेज के सभागार में हुए एक गरिमामय समारोह में सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वाले चिकित्सकों में कॉलेज के प्राचार्य डॉ. मनेश लाहौरी, डॉ. सिद्धार्थ सिसोदिया, डॉ. अनुज गौड़ और डॉ. मनीष भल्ला शामिल हैं।

ज्ञातव्य है कि वृन्दावन में हुए वैष्णव कुम्भ 2021 में प्रयास संस्था द्वारा प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र के माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य लाभ प्रदान किया गया। इस केन्द्र में विभिन्न विषयों से सम्बन्धित चिकित्सकों ने निःशुल्क अपनी सेवाएं दीं जिससे कुम्भ में दूर-दूर से आए श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य लाभ मिला। प्रयास संस्था द्वारा 7856 रोगियों को न केवल लाभान्वित किया गया बल्कि सभी को निःशुल्क औषधियां भी प्रदान की गईं।

इस प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र में के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल के चिकित्सकों और कर्मचारियों ने भी पूरी तन्मयता से सेवाएं दीं और अभूतपूर्व सहयोग प्रदान किया। शुक्रवार को प्रयास संस्था द्वारा के.डी. डेंटल कॉलेज में आयोजित सम्मान समारोह में संस्था के अध्यक्ष अभय वशिष्ठ ने कहा कि के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने कुम्भ के दौरान श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य लाभ का जो पुनीत कार्य किया उसके लिए संस्था का दायित्व था कि उन्हें सम्मानित कर हौसला बढ़ाया जाए। इस अवसर पर शम्भू चरण पाठक ने प्रयास संस्था के प्रयासों पर विस्तार से प्रकाश डाला।

आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल तथा प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने सम्मानित चिकित्सकों प्राचार्य डॉ. मनेश लाहौरी, डॉ. सिद्धार्थ सिसोदिया, डॉ. अनुज गौड़ और डॉ. मनीष भल्ला को बधाई देते हुए इसी तरह समाज के लोगों को स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने का आह्वान किया। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि एक चिकित्सक पर समाज को स्वस्थ रखने की महती जवाबदेही होती है। समाज इसीलिए चिकित्सक को भगवान तुल्य मानता है। प्रशासनिक अधिकारी नीरज छापड़िया तथा संस्थान के प्राध्यापकों और कर्मचारियों ने भी सम्मानित चिकित्सकों को बधाई दी और कहा कि यह के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल के लिए गौरव की बात है।

– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *