यूपी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री ND Tiwari का निधन

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सीएम रहे ND Tiwari का निधन हो गया है। ND Tiwari (नारायण दत्त तिवारी) ने साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में आखिरी सांस ली। 18 अक्टूबर 1925 को अविभाजित उत्तर प्रदेश के नैनीताल में उनका जन्म हुआ था। वो राजनीति के कद्दावर नेताओं में से एक थे। उन्होंने उत्तर प्रदेश की तीन बार कमान संभाली थी। इसके साथ उत्तराखंड के निर्माण के बाद वहां की भी कमान संभाली थी।

ND Tiwari आंध्र प्रदेश के राज्यपाल भी थे और सेक्स कांड की वजह से उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था। इसके साथ ही रोहित तिवारी नाम के शख्स ने उन्हें अपना पिता होने का दावा किया था। इस सिलसिले में उनकी काफी किरकिरी हुई थी। ये मामला अदालत के दरवाजे तक गया और रोहित के दावे को पुख्ता कर गया।

एन डी तिवारी के निधन पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि देश ने एक सच्चा विकास पुरुष खो दिया। उन्होंने कहा कि एन डी तिवारी ने उत्तर प्रदेश के विकास में अहम भूमिका निभाई थी। उनके निधन से जो क्षति हुई है उसकी भरपाई कर पाना संभव नहीं होगा।

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सीएम रहे नारायण दत्त तिवारी का निधन हो गया है। उन्होंने साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में आखिरी सांस ली। 18 अक्टूबर 1925 को अविभाजित उत्तर प्रदेश के नैनीताल में उनका जन्म हुआ था। वो राजनीति के कद्दावर नेताओं में से एक थे। उन्होंने उत्तर प्रदेश की तीन बार कमान संभाली थी। इसके साथ उत्तराखंड के निर्माण के बाद वहां की भी कमान संभाली थी।

उत्तराखंड के विकास पुरुष नारायण दत्त तिवारी ने आज दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में आखिरी सांस ली। एनडी के निधन से राजनीति पार्टियों में शोक की लहर दौड़ गई। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे एनडी तिवारी को ब्रेन स्ट्रोक आने के कारण 29 सितंबर 2017 से दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती थे।

पिछले छह महीने से उनकी हालत काफी नाजुक थी। इस दौरान कई बार उनके निधन की खबरें भी आईं। लेकिन आज अपने 92वां जन्मदिन के मौके पर उन्होंने आखिरी सांस ली। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर उनके प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की और उनके निधन को राजनीतिक जगत की बड़ी क्षति बताया।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »