नवाज़ शरीफ की पत्नी Kulsum Nawaz का लंदन में निधन

नई दिल्‍ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की पत्नी Kulsum Nawaz का लंदन में निधन हो गया। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज का मंगलवार को लंदन में 68 साल की उम्र में निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार चल रही थीं। इलाज के लिए लंदन गई हुई थीं। उधर नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम भ्रष्टाचार के मामले में अभी पाकिस्तान में रावलपिंडी जेल में बंद हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने यह जानकारी दी।

जियो टीवी की खबर के अनुसार कुलसुम का लंदन के हार्ले स्ट्रीट क्लीनिक में जून 2014 से ही इलाज चल रहा था और मंगलवार की सुबह उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। वह गले के कैंसर से पीड़ित थीं और इसकी पहचान अगस्त 2017 में हुई। नवाज शरीफ और उनका विवाह अप्रैल 1971 में हुआ था।

हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज भी कुलसुम के पास लंदन में ही थे। पाकिस्तान की अदालत द्वारा भ्रष्टाचार के मामले में सजा सुनाए जाने के बाद नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम के साथ स्वदेश लौटे थे। इसके बाद उनको और उनकी बेटी को एयरपोर्ट से ही गिरफ्तार कर लिया गया था। फिलहाल नवाज शरीफ और मरियम नवाज पाकिस्तान की जेल में बंद हैं।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ और उनके बेटे हुसैन नवाज ने कुलसुम नवाज के इंतकाल की पुष्टि की। इसके अलावा लंदन के हार्ले स्ट्रीट क्लीनिक ने भी कुलसुम की मौत की पुष्टि की है।

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ अपनी पत्नी कुलसुम से अंतिम समय में नहीं मिल पाए. सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व पीएम नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) सफदर को कुलसुम के इंतकाल की जानकारी दे दी गई है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »