पूर्व सलामी बल्लेबाज WV RAMAN बने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नए कोच

मुंबई। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज WV RAMAN को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का नया कोच चुना गया है. बीसीसीआई सूत्रों ने यह जानकारी दी. कोच पद की दौड़ में भारतीय पुरुष टीम को विश्व कप दिलाने वाले पूर्व कोच गैरी कर्स्टन भी शामिल थे.
गौरतलब है कि WV RAMAN और गैरी के नाम का गुरुवार को साक्षात्कार के बाद महिला टीम के कोच के पद के लिये चयन किया गया था.
हालांकि कर्स्टन की नियुक्ति में पहले से ही अनिश्चितता बनी हुई थी, क्योंकि दक्षिण अफ्रीकी कोच इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ अपना पद छोड़ने को तैयार नहीं थे.
बीसीसीआई की तदर्थ समिति में पूर्व कप्तान कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और एस रंगास्वामी शामिल थे, जिन्होंने बोर्ड से इन चुने हुए नामों की सिफारिश की थी.
इस पद के लिये 28 आवेदन मिले थे, जिसमें से चुने गये उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिये बुलाया गया. इनमें वेंकटेश प्रसाद, मनोज प्रभाकर, ट्रेंट जानस्टन, दिमित्री मास्करेन्हास, ब्रैड हाग और कल्पना वेंकटाचार शामिल रहे.
विश्वस्त सूत्रों के अनुसार तीन से मिलकर साक्षात्कार लिया गया. वहीं कर्स्टन सहित पांच आवेदकों से स्काइप और एक से फोन पर इंटरव्यू लिया गया. कर्स्टन जब कोच थे, तभी भारतीय पुरुष टीम ने 2011 विश्व कप जीता था.
वह 2008 से 2011 तक तीन वर्षों के लिये भारतीय टीम के मुख्य कोच रहे थे. इसके बाद उन्होंने 2011 से 2013 तक दक्षिण अफ्रीका को कोचिंग दी. वह इस समय इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मुख्य कोच हैं.
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »