मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा-अब आराम करना चाहता हूं

भोपाल। मध्य प्रदेश उपचुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है क‍ि अब आराम करना चाहता हूं।

गौरतलब है क‍ि मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेतृत्व को लेकर मांग उठने लगी है क‍ि किसी युवा के हाथों प्रदेश की कमान सौंपी जाए। इसी मांगों के बीच मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक रैली में कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्य मंत्री कमलनाथ ने कहा कि मैं कुछ आराम करने के लिए तैयार हूं। मेरी किसी भी पद के लिए कोई महत्वाकांक्षा या कोई लालच नहीं है। मैंने पहले ही बहुत कुछ हासिल कर लिया है। मैं घर पर रहने के लिए तैयार हूं।

गौरतलब है कि 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा ने धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए 19 सीटों पर कब्जा जमाया था। कांग्रेस के खाते में महज 9 सीटें ही आईं। छिंदवाड़ा के विधानसभा क्षेत्र पांढुर्णा के लक्ष्मी मंगल भवन में आयोजित कांग्रेस की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कि संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर ने संविधान की रचना में इस बात का स्पष्ट उल्लेख किया है कि देश और प्रदेश में उपचुनाव किन परिस्थितियों में होना चाहिए, परंतु भाजपा ने जिस तरह की परिस्थितियों को निर्मित कर प्रदेश के उपचुनाव करवाए, ऐसी अनहोनी देश में कहीं भी और कभी भी नहीं हुई। सारी सौदेबाजी जनता ने अपनी आंखों से देखी है। मैं भी ऐसा कर सकता था, परंतु मैं खरीदी और बिक्री की राजनीति नहीं करता।

कमल नाथ ने कहा कि यहां की जनता और कार्यकर्ताओं से उनके सदैव पारिवारिक संबंध रहे हैं। इस आधार पर यदि सब चाहते हैं कि अब मैं आराम करूं तो प्रतिक्रिया में सब लोगों ने खड़े होकर एक स्वर में कहा कि आपको आराम नहीं काम करना है और फिर से सरकार बनाना है, बैठकर कहना होगा। इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अगली सरकार बनाने के पक्ष के समर्थन में विचार व्यक्त किए। सांसद नकुल नाथ ने कहा कि कमल नाथ कभी विधायक, कभी मुख्यमंत्री तो कभी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में अत्यधिक व्यस्त रहे हैं, परंतु मैं उन्हें आज आप सभी के बीच लेकर आया हूं।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *