पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का 40वां जन्मदिन आज

आज मंगलवार 1 दिसंबर को पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का 40वां जन्मदिन है। इस मौके पर सोशल मीडिया पर उन्हें हर ओर से बधाइयां मिल रही हैं। बीसीसीआई और आईसीसी के अलावा क्रिकेट जगत के कई बड़े नामों ने उन्हें बधाई दी है। अंडर-19 वर्ल्ड कप से लेकर टीम इंडिया में उनके साथ लंबी पारियां खेलने वाले युवराज सिंह ने भी कैफ को बधाई दी।
अंडर-19 वर्ल्ड कप से लेकर नेटवेस्ट ट्रॉफी फाइनल तक कई यादगार पारियां साथ रहीं। मैदान पर और मैदान के बाहर भी। और अब भी फिट मोहम्मद कैफ को जन्मदिन की बधाई। आपका आने वाला साल शानदार हो। बहुत सारा प्यार और शुभकामनाएं बंधु।
बीसीसीआई ने लिखा, ‘3377 अंतर्राष्ट्रीय रन। वर्ष 2000 में अंडर-19 @cricketworldcup विजेता टीम के कप्तान।’
‘इनके नाम बतौर फील्डर किसी वर्ल्ड कप मैच में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रेकॉर्ड है। उन्होंने 2003 के वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में चार कैच लपके थे। भारत के बेहतरीन फील्डर्स में शुमार @mohammadKaif को जन्मदिन मुबारक।’
कैफ के साथ रणजी ट्रोफी जीतने वाली उत्तर प्रदेश की टीम का हिस्सा रहे सुरेश रैना ने भी उन्हें बधाई दी है। रैना ने लिखा, ‘कैफ भाई को जन्मदिन बहुत मुबारक। यूपी के लिए रणजी ट्रोफी टाइटल जीतने और भारत के लिए वे मैच जीतने के लम्हे आज भी सुखद यादें हैं। आपका यह दिन और आने वाले साल शानदार रहें।’
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर रोहन गावसकर ने भी कैफ को बधाई दी है। गावसकर ने लिखा- ‘हैपी बर्थडे कैफू- जन्मदिन शानदार हो दोस्त @MohammadKaif, #Birthday #teammates #bcci’
कैफ ने साल 2000 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच से अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत की। उन्होंने भारत के लिए 13 टेस्ट मैच और 125 वनडे इंटरनैशनल मुकाबले खेले।
कैफ को उनकी शानदार फील्डिंग और नेटवेस्ट सीरीज में उनकी मैच जिताऊ पारी के लिए याद किया जाता है। उन्होंने 2002 में नेटवेस्ट ट्रोफी के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 326 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अहम मौके पर 87 रन की पारी खेली थी।
लॉर्ड्स के मैदान पर उन्होंने युवराज सिंह (69) के साथ मिलकर भारत को 5 विकेट पर 146 के मुश्किल स्कोर से निकाला था। भारत ने दो गेंद बाकी रहते मुकाबला जीत लिया था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *