पूर्व IAS शाह फैजल ने कहा, वक्त आ गया है कि कश्मीर मसले को सुलझाया जाए

श्रीनगर। पूर्व IAS अधिकारी शाह फैजल ने रविवार को कहा कि वक्त आ गया है कि कश्मीर मसले को सुलझाया जाए। शाह फैजल ने यह भी कहा कि राजनीतिक समस्याओं के सैन्य समाधान से कुछ नहीं होगा बल्कि कब्रिस्तान बनेंगे। आपको बता दें कि IAS परीक्षा में टॉप कर चुके फैजल अब IAS छोड़कर राजनीति में उतरने जा रहे हैं।
अपने सियासी सफर के लिए आम लोगों से चंदे की वसूली (क्राउडफंडिंग) का अभियान शुरू कर चुके फैजल 1994 में कुपवाड़ा कस्बे में 27 लोगों के मारे जाने और 38 अन्य लोगों के घायल होने की घटना पर टिप्पणी कर रहे थे। फैजल ने एक ट्वीट में कहा, ‘राजनीतिक समस्याओं का समाधान सैन्य तरीके से करने के प्रयास में इधर भी कब्रिस्तान बनते हैं और उधर भी।’
उन्होंने यह भी कहा, ‘कुपवाड़ा में जनसंहार की 25वीं बरसी पर आज मैं कश्मीर के लोगों और उनकी कुर्बानी के प्रति एकजुटता व्यक्त करता हूं। समाधान का समय आ गया है।’ बता दें कि फैजल ने 9 जनवरी को भारतीय प्रशासनिक सेवा IAS के अधिकारी के तौर पर अपना इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद संभावना जताई जा रही थी कि वह नेशनल कॉन्फ्रेंस जॉइन करके चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि, अब यह कहा जा रहा है कि वह अपनी पार्टी बनाएंगे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »