हरियाणा के पूर्व मंत्री पर यूपी के सहारनपुर में गौ हत्‍या का केस दर्ज

सहारनपुर। हरियाणा के पूर्व मंत्री द्वारा गाय को गोली मारे जाने के प्रकरण में यूपी के सहारनपुर जिले की बेहट कोतवाली में पूर्व मंत्री निर्मल सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। तीन दिन पूर्व हुई इस घटना को लेकर हिंदू संगठनों द्वारा हंगामा करने के बाद ही पुलिस ने पीड़ित द्वारा दी गई नामजद तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है। घटना गुरुवार की शाम की है। पुलिस को तत्काल सूचना दे दी गई थी। पुलिस घटनास्थल पर अगले दिन सुबह भी पहुंची थी लेकिन घटना हरियाणा क्षेत्र की बताकर वापस लौट आई थी।
सोशल मीडिया पर उठ प्रकरण
यह प्रकरण हिंदू संगठनों द्वारा सोशल मीडिया पर उठाने व इंटरनेट मीडिया के माध्यम से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री उत्तरप्रदेश तक पहुंचा देने के बाद भी जिले की पुलिस इस पर कार्यवाही नहीं कर रही थी। शनिवार को बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता पीड़ित मानदीन के साथ कोतवाली पहुंचे और तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की। जिस पर पुलिस ने पीड़ित व संगठन कार्यकर्ताओं को यह कहते हुए हड़का कर वापस लौटाने का प्रयास किया कि यह मामला हरियाणा का है लेकिन इन कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध करने के बाद ही पुलिस बैकफुट पर आई और रविवार को केस दर्ज किया। अभी पुलिस इस मामले में खुद कार्यवाही करेगी या केस को हरियाणा ट्रांसफर करेगी, यह फिलहाल तय नहीं हुआ है।
घोड़ों का फार्म हाउस है पूर्व मंत्री का
पुलिस को दी गई तहरीर तथा दर्ज किए गए मुकदमे में पीड़ित पक्ष की ओर से यह बताया गया है कि यूपी हरियाणा बॉर्डर पर ही हरियाणा के पूर्व मंत्री निर्मल सिंह का फॉर्म हाउस है, जहां पर उन्होंने घोड़े पाल रखे हैं, अपने शौक पूरे करने के लिए पूर्व मंत्री इस फॉर्म हाउस में अक्सर आते हैं। बताया गया कि घटनास्थल के दिन घटना के दिन भी पूर्व मंत्री फॉर्म हाउस में थे तथा उसी समय तीन गायों ने यमुना में पानी पीने के लिए वहां चली गई इस पर पूर्व मंत्री ने गोली मारकर एक गाय की हत्या कर दी जबकि दो गायें अब भी गायब हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *