बसपा के पूर्व विधायक Mukul Upadhyay व रामहेत भारती भाजपा में शामिल

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी में सोमवार को बसपा के विधायक व एमएलसी रह चुके Mukul Upadhyay व तीन बार के हरगांव (सुरक्षित) से विधायक रहे राम हेत भारती, सपा की बिलासपुर (रामपुर) की पूर्व विधायक वीना भारद्वाज समेत अन्य लोग शामिल हो गए।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डे ने इन्हें भाजपा की पट्टिका पहना कर पार्टी में शामिल किया। इसके अलावा बसपा के आगरा क्षेत्र के जोनल कोआर्डिनेटर ध्रुव पाराशन, अखिल भारतीय आंगनबाड़ी संघ की प्रदेश अध्यक्ष सावित्री चौधरी व कानपुर की सामाजिक कार्यकर्ता वकील शोमिल शर्मा भी भाजपा में शामिल हुईं।

बसपा के कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय के भाई हाथरस निवासी Mukul Upadhyay और बसपा के संस्थापक सदस्यों में शुमार रामहेत भारती का भाजपा में जाना बसपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। मुकुल उपाध्याय और राम हेत भारती दोनों ही बसपा सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री थे। राम हेत भारतीय 2017 तक इसी क्षेत्र से विधायक थे। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में वह भाजपा के सुरेश राही से चुनाव हार गए थे। भाजपा विधायक सुरेश राही के पिता व पूर्व सांसद रामलाल राही अभी हाल में ही कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

इन दोनों नेताओं के साथ बड़ी तादाद में आए समर्थक भी भाजपा में शामिल हुए। इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर ये सभी नेता पार्टी में शामिल हुए हैं। इन नेताओं को अपने-अपने क्षेत्र में व्यापक असर है। इनके आने से लोकसभा चुनाव में पार्टी को ताकत मिलेगी। उन्होंने संकेत दिया कि इसी तरह सपा बसपा और कांग्रेस के कई अन्य नेता भी आने वाले समय में भाजपा में शामिल होंगे।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »