राम मंदिर ट्रस्‍ट का गठन, अरविंद केजरीवाल भी बोले बधाई

नई दिल्‍ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट की घोषणा का स्वागत किया है। केजरीवाल ने इस फैसले पर बधाई देते हुए कहा कि अच्छे फैसलों का कोई वक्त नहीं होता है।
हालांकि बीजेपी द्वारा खुद को आतंकी कहे जाने पर केजरीवाल ने सबूत भी मांग लिए हैं।
राम मंदिर ट्रस्ट बनाने का स्वागत
लोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाने की घोषणा का स्वागत करते हुए केजरीवाल ने कहा कि अच्छे फैसलों का कोई वक्त नहीं होता है। उन्होंने कहा कि ऐसे फैसलों की कभी भी घोषणा हो सकती है, आज करे या कर करें, खूब घोषणाएं करें। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार मोदी सरकार ने श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का गठन किया है।
बीजेपी पर किया जमकर हमला
केजरीवाल ने ट्रस्ट गठन के स्वागत के बाद बीजेपी पर जमकर हमला भी बोला। उन्होंने दिल्ली चुनाव में बीजेपी द्वारा सीएम फेस घोषित नहीं करने पर भी निशाना साधा। केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह को बहस की चुनौती देते हुए कहा कि शाह खुद बहस को आएं, कोई कार्यकर्ता नहीं भेजें। बता दें कि शाह ने मंगलवार को कहा था कि केजरीवाल से बीजेपी का कार्यकर्ता ही बहस कर सकता है।
केजरीवाल ने कहा, ‘मैं अमित शाह को खुले मैदान में बहस करने की चुनौती देता हूँ। अमित शाह खुद आएं, कोई कार्यकर्ता ना भेजें, कार्यकर्ता के नाम पर खुद मैदान छोड़कर ना भागें’। केजरीवाल ने कहा कि खुले मन से डिबेट हो, जनतंत्र के अंदर बहस अच्छी चीज होती है, आइए डिबेट करते हैं। एक एंकर हमारा हो, एक एंकर तुम्हारा हो।
‘मैं आतंकवादी तो सबूत दिखाइए’
अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली के लोग यह जानना चाहते हैं कि दिल्ली का यह बेटा आतंकवादी कैसे है। बीजेपी के प्रकाश जावड़ेकर जी ने कहा है कि उनके पास सबूत हैं तो सबूत सामने रखें।
बीजेपी पर जमकर तंज
बीजेपी पर निशाना साधते हुए केजरी ने कहा कि दिल्ली की जनता जानना चाहती है कि 15 साल में आपने एमसीडी में रहते हुए क्या किया? क्या आपने दिल्ली का कूड़ा साफ किया? केजरी ने कहा कि हमने 5 सालों में दिल्ली के स्कूल और अस्पताल सही कर दिए लेकिन आपने 15 सालों में नगर निगम के स्कूलों और अस्पतालों के लिए क्या किया?
सीएम फेस नहीं बताने पर बीजेपी पर हमला
केजरीवाल ने कहा, ‘बीजेपी बताए कि सीएम का चेहरा कौन है। अमित शाह कहते है कि जनता उनके नाम पर वोट दे, वो सीएम का चेहरा तय करेंगे। सीएम कौन बनेगा इसका फैसला तो दिल्ली की जनता तय करेगी, अमित शाह नहीं’। केजरीवाल ने तंज कसते हुए कहा कि आप सीएम का चेहरा मत बताइए लेकिन ये तो बताइए कि टक्कर में कौन है? विजय गोयल, हर्षवर्धन सिंह, हरदीप पुरी कौन है दिल्ली में सीएम की टक्कर में? आयें, कोई कार्यकर्ता ना भेजें, कार्यकर्ता के नाम पर खुद मैदान छोड़कर ना भागे’ -अमित शाह जी डिबेट करें आएं हम बहस करने को तैयार हैं
हनुमान चालीसा के सवाल पर केजरी
हनुमान चालीसा पढ़ने के सवाल पर केजरीवाल ने कहा, कि आपको और बीजेपी वालों को सबको हनुमान चालीसा पढ़ना चाहिए। इससे मन को शांति मिलती है, अगर बीजेपी वाले भी पढ़ेंगे तो वे इतनी गंदी भाषा नहीं बोलेंगे।
शाहीन बाग गोलीबाज पर बोले केजरीवाल
शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर के सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि वह किसी भी पार्टी का हो उसे कड़ी सजा मिलनी चाहिए। अगर आम आदमी पार्टी के साथ दूर-दूर तक भी उसका कोई नाता है तो 10 की जगह 20 साल की सजा मिलनी चाहिए। मैं गृह मंत्री अमित शाह जी से कहना चाहूंगा कि देश की सिक्यॉरिटी से समझौता न करें। उसे जेल भेजें और कड़ी से कड़ी सजा दिलाएं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *