नई चयन समिति चुनने को CAC का गठन 2 दिन में: गांगुली

कोलकाता। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आज शुक्रवार को कहा क‍ि अगले दो दिन के भीतर CAC (क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी) का गठन हो जाएगा जो क‍ि नई चयन समिति चुनेगी, जिसका कार्यकाल 3 साल का होगा। उन्होंने आगे कहा, मुख्य कोच पहले ही चुना जा चुका है। CAC की पहली बैठक में ही नई चयन समिति भी चुन ली जाएगी।

मौजूदा चयन समिति के चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद और सदस्य गगन खोड़ा का कार्यकाल पहले ही खत्म हो चुका है। वहीं बाकी 3 सदस्यों जतिन परांजपे, सरनदीप सिंह और देवांग गांधी का कार्यकाल पूरा होने में 1 साल का वक्त बचा है।

बीसीसीआई हितों के टकराव के चलते अब तक सीएसी का गठन नहीं कर पाई

बीसीसीआई हितों के टकराव के चलते अब तक क्रिकेट सलाहकार समिति का गठन नहीं कर पाई है। बोर्ड अध्यक्ष का पद संभालने के बाद खुद गांगुली ने भी कहा था, हितों के टकराव के चलते ही कई क्रिकेटर एडवाइजरी कमेटी का सदस्य बनने से हिचक रहे हैं। क्योंकि उन्हें डर है कि इसके बाद उनका नाम भी विवाद में घसीटा जाएगा।

बीसीसीआई ने अपनी याचिका में कूलिंग ऑफ अवधि बढ़ाने की मांग की
इससे पहले बीसीसीआई ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद ही क्रिकेट सलाहकार समिति(सीएसी) पर फैसला करने की बात कही थी। बोर्ड की याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय में जनवरी में सुनवाई होनी है। इसमें हितों के टकराव के साथ ही एजीएम में कार्यकाल बढ़ाने के प्रस्ताव को मिली मंजूरी भी शामिल है। बीसीसीआई ने अपनी याचिका में ‘कूलिंग ऑफ’ अवधि में भी छूट मांगी है, जिससे अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह 10 महीने के बजाय अपना कार्यकाल पूरा कर सकें। बोर्ड उस धारा को भी बदलना चाहता है, जिसमें संविधान में किसी भी संशोधन के लिए कोर्ट की मंजूरी की आवश्यकता है।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *