फुटबॉलर Lionel Messi का दायां हाथ हुआ फ्रैक्चर

Lionel Messi एल-क्लासको के मैच में नहीं खेल पाएंगे

बार्सिलोना। दिग्गज फुटबॉलर और बार्सिलोना के कप्तान Lionel Messi को दांए हाथ में फ्रैक्चर के कारण तीन सप्ताह तक मैदान से दूर रहेंगे. अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी Lionel Messi मेसी स्पेनिश लीग में खेले गए एक मैच के दौरान चोटिल हो गए. ‘बीबीसी’ की रिपोर्ट के अनुसार, इस चोट के कारण मेसी तीन सप्ताह के लिए फुटबाल मैदान से बाहर हो गए हैं और ऐसे में वह एल-क्लासको के मैच में नहीं खेल पाएंगे.

इस चोट के कारण मेसी स्पेनिश लीग में अगले सप्ताह चिर प्रतिद्वंद्वी रियाल मैड्रिड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे. इसके अलावा वह चैम्पियंस लीग में बुधवार को इंटर मिलान के खिलाफ घरेलू मैच और छह नवंबर को इटली में होने वाले मैच में भी नहीं खेल पाएंगे.

उन्हें यह चोट शनिवार को कैम्प नाउ स्टेडियम में सेविला के खिलाफ खेले गए स्पेनिश लीग मैच में लगी. चोटिल होने से पहले मेसी ने मैच में गोल भी दागा था, जिससे बार्सिलोना की टीम ने 4-2 से जीत दर्ज की और तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई.

मेसी को यह चोट सेविला के फ्रांको वाजक्येज से टकराने से लगी जिसके बाद उन्हें मैदान पर चिकित्सा मुहैया कराई गई. लेकिन दर्द के कारण वह ज्यादा देर तक मैदान पर रुक नहीं पाए और 26वें मिनट में उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी को मैदान में उतारा गया.

बार्सिलोना क्लब की ओर से जारी बयान के कहा गया, ”मेसी के परीक्षण में यह पता चला कि उनके दांए हाथ की हड्डी में फ्रैक्चर है. वह लगभग तीन सप्ताह तक मैदान से दूर रहेंगे.”

हाल ही में स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना के करिश्माई फॉरवर्ड लियोनल मेसी को स्पेनिश लीग में सितम्बर महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया है. मेसी को यह पुरस्कार बार्सिलोना के घरेलू मैदान कैम्प नोउ में शनिवार को सेविला के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले दिया गया था.
अर्जेंटीना के खिलाड़ी ने 2018-19 सीजन की शानदार शुरुआत की और अपनी टीम को तालिका में शीर्ष पर भी पहुंचाया.” मेसी ने पिछले महीने स्पेनिश लीग में तीन गोल दागे. उन्होंने गिरोना के खिलाफ एक और हुएस्का के खिलाफ दो गोल किए थे.

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »