आसान हैक्स अपनाएं और नेचुरली ग्लोइंग Skin पाएं

फेस्टिव सीजन के दौरान सिर्फ ड्रेसिंग नहीं बल्कि मेकअप पर भी जोर दिया जाता है, लेकिन अगर आपकी Skin नेचुरली ग्लोइंग हो तो आपको मेकअप की जरूरत ही नहीं होगी। इन आसान हैक्स को अपनाएं और नेचुरली ग्लोइंग Skin पाएं।
गणेश चतुर्थी के साथ ही त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है। अगले 11 दिनों तक लोग गणेश जी के अलग-अलग पंडाल में जाएंगे और बप्पा के दर्शन करेंगे। इस दौरान परफेक्ट लुक पाने के लिए ड्रेसिंग के साथ-साथ Skin और मेकअप का भी ध्यान रखना जरूरी है। ऐसे में बेहद महंगे स्किनकेयर प्रोडक्ट्स खऱीदने की बजाए अगर आप कुछ बेहद सिंपल स्किन केयर रुटीन को अपना लें तो आप आसानी से पा सकती हैं ग्लोइंग स्किन…
फेशियल
जब बात फेशियल की आती है तो ज्यादातर लड़कियों और महिलाओं को लगता है कि इसके लिए तो पार्लर जाकर हजारों रुपये खर्च करने पड़ेंगे लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं है। आप घर पर ही आसानी से फेशियल कर सकती हैं। इसके लिए क्लेन्ज, एक्सफोलिएट, स्क्रब और मसाज- ये 4 स्टेप्स अपनाएं और स्मूथ और ग्लोइंग स्किन पाएं।
फेस मास्क
अगर आपके पास पार्लर जाने का वक्त और पैसा नहीं है तो कोई बात नहीं आप घर पर ही हल्दी, बेसन और दही को मिलाकर एक बेहतरीन फेस मास्क तैयार कर सकती हैं। इसे चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से चेहरे को धो लें। आपको यकीन ही नहीं होगा कि आपकी स्किन कितनी स्मूथ और ग्लोइंग हो जाएगी और वो भी बिना किसी खर्च के।
आइस पैक
अगर किसी पार्टी में जाना है चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो चाहिए तो यह घरेलू नुस्खा या टेक्नीक आपके बहुत काम आ सकती है। इसके लिए आप चाहें तो बर्फ के टुकड़े से चेहरे पर हल्के हाथ से मसाज कर सकती हैं। या फिर एक दूसरी टेक्नीक अपना सकती हैं। इसमें आपको एक बड़े बाउल में आइस क्यूब्स और पानी भरना है। जब बाउल का पानी चिल्ड हो जाए तो इसमें अपना चेहरा डुबो दें। इससे चेहरे का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होगा और चेहरे को इंस्टेंटे ग्लो भी मिलेगा।
नींद पूरी करें
अच्छी और चैन की नींद न सिर्फ आपकी सेहत के लिए जरूरी है बल्कि स्किन के लिए भी कई तरह से फायदेमंद है। हर दिन 7 से 8 घंटे की नींद लेकर आप प्राकृतिक रूप से अपनी सुदंरता को निखार सकती हैं। नींद पूरी होगी तो आंखों के नीचे काले घेरे नहीं दिखेंगे, आंखे लाल और सूजी हुई नहीं दिखेंगी और चेहरे पर ग्लो भी नजर आएगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »