चारा घोटाला: बेटे की शादी के लिए लालू को सिर्फ तीन दिन की पैरोल

रांची। चारा घोटाला मामले में जेल की सजा काट रहे आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को अपने बेटे तेज प्रताप यादव की शादी में शामिल होने के लिए तीन दिन की पैरोल मिली है।
महानिरीक्षक (जेल) हर्ष मंगला ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि लालू को तीन दिन की पैरोल दी गई है।
हालांकि, मंगला ने यह नहीं बताया कि पैरोल कब से प्रभावी होगी। यह जेल के अधिकारियों पर निर्भर होगा कि वह लालू को कब छोड़ेंगे। आरजेडी के राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव ने बताया कि लालू प्रसाद यादव ने पुलिस महानिरीक्षक जेल के सामने 10 मई से 14 मई तक पैरोल के लिए आवेदन किया था। आईजी जेल ने उनकी तीन दिनों की पैरोल मंजूर की है।
सूत्रों की मानें तो लालू को 11 से 13 मई तक छोड़ा जा सकता है। लालू के बेटे तेजप्रताप यादव की शादी बिहार के पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या से 12 मई को होनी है।
इससे पहले लालू परिवार को उम्मीद थी कि उन्हें पांच दिन का पैरोल दिया जाएगा। पैरोल मंजूरी से पहले ही लालू के पटना जाने के सारे प्रबंध कर लिए गए थे। फ्लाइट से पटना जाने की टिकट भी बुक करा ली गई थी लेकिन परोल मंजूर न होने के चलते अंतिम क्षणों में उनकी टिकट कैंसल कराई गई थी।
18 अप्रैल को हुई थी तेजप्रताप की सगाई
बता दें कि लालू प्रसाद यादव जेल में होने के कारण पूर्व में अपने बेटे तेज प्रताप के सगाई समारोह में भी शामिल नहीं हो सके थे। लालू के बेटे तेजप्रताप ने पटना के एक पारिवारिक समारोह में 18 अप्रैल को पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या से सगाई की थी। सगाई के बाद शादी के लिए 12 मई की तारीख को तय किया गया था।
सगाई में नहीं शामिल हो पाए थे लालू
सगाई की रस्म के दौरान ही लालू की पत्नी राबड़ी देवी ने भी इस बात की उम्मीद जताई थी कि लालू शादी के समारोह में अवश्य शामिल होंगे। वहीं कई जानकारों का यह भी कहना था कि लालू के बेटे की शादी में विपक्ष के कई नेता शामिल होंगे। ऐसे में लालू की यहां मौजूदगी 2019 चुनाव से पूर्व कई सियासी समीकरणों की भी राह बना सकेगी।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »