त्‍यौहार पर Flipkart ने दी बंपर सेल से पहले 30,000 को अस्‍थाई नौकरी

नई दिल्ली। दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart ने सोमवार को कहा कि उसने त्योहारी बिक्री से पहले आपूर्ति चेन और ऑपरेशन्स के लिए 30,000 अस्थायी पदों पर नियुक्तियां की हैं।

Flipkart ने सोमवार को कहा कि उसने त्योहारी बिक्री से पहले आपूर्ति चेन और ऑपरेशन्स के लिए 30,000 अस्थायी पदों पर नियुक्तियां की हैं। त्योहारी मौसम में अपने प्रतिद्वंद्वी अमेजन को कड़ी टक्कर देने के लिए वालमार्ट समर्थित कंपनी ने यह कदम उठाया है।

10 से 14 अक्‍टूबर के बीच होगी सेल
फ्लिपकार्ट ने 10-14 अक्टूबर के बीच अपने बिग बिलियन डे के पांचवें संस्करण से पहले ये नियुक्तियां की है। कंपनी का अनुमान है कि उसके प्लेट से जुड़े विक्रेताओं ने अपने अपने स्तर पर 5 लाख से अधिक लोगों को परोक्ष रूप से नियुक्त किया है।

फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने बताया कि हम सुनिश्चित करना चाहते हैं कि लोगों को खरीदारी में कोई दिक्कत न हो. हम चाहते हैं कि गतिविधियों के बढ़ने से अर्थव्यवस्था को भी फायदा हो। रोजगार का सृजन करके एवं विक्रेताओं को उनका कारोबार बढ़ाने में मदद करके हम उद्योग एवं अर्थव्यवस्था को दिशा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।’

कंपनी ने कहा है कि उसने देशभर में फैले अपने विभिन्न केंद्रों के लिए ये अस्थायी नियुक्तियां की है। बाजार अनुसंधान कंपनी रेडशीर की एक रपट के अनुसार इस बार त्योहारों पर विभिन्न आन लाइन मंचों के माध्यम से दो करोड़ लोगों द्वारा तीन अरब डालर की खरीद किए जाने की संभावना है।

सैमसंग देगी बंपर छूट
मोबाइल फोन की अग्रणी कंपनी सैमसंग ने अपने हैंडसेट SAMSUNG GALAXY S8 पर 20,000 रुपए की छूट देने की घोषणा की है। फिलहाल इस स्मार्टफोन की कीमत 49,000 रुपए है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि सैमसंग की फ्लैगशिप गैलेक्सी एस8 (64 जीबी) स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट के इस सेल में 29,990 रुपये में उपलब्ध होगा।

हुआवेई पर 8,000 रुपये तक की छूट
इसी तरह हुआवेई के Honor ब्रांड की कीमत में 500 रुपये से लेकर 8,000 रुपये तक की छूट की घोषणा की गई है। अब इस सेल में Honor 10 स्मार्टफोन 24,999 रुपये में उपलब्ध होगा।

Asus भी देगा डिस्काउंट
मोबाइल फोन निर्माता कंपनी Asus अपने हाल में पेश किए गए फोन पर 1,000 से 2,000 रुपये तक की छूट देगी। इसी तरह ओप्पो भी 2,000-4,000 रुपये तक की छूट देगी।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »