Flipkart के सीईओ ने कहा, उत्तर प्रदेश बन सकता है औद्योगिक हब

लखनऊ। Flipkart के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कल्याण कृष्णमूर्ति ने आज कहा कि दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के तहत जमीन पर उतर रही परियोजनाएं उत्तर प्रदेश को एक हजार अरब डॉलर (70 लाख करोड़ रुपये) की अर्थव्यवस्था बनाने में मददगार साबित होंगी। कृष्णमूर्ति ने कहा कि यह सेरेमनी उत्तर प्रदेश को औद्योगिक और नवोन्मेष का हब बनाने में अहम भूमिका निभाएगी।
कृष्णमूर्ति औद्योगिक निवेश के दूसरे चरण यानी दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के तहत 65 हजार करोड़ रुपये की 250 से अधिक परियोजनाओं के शिलान्यास के मौके पर आयोजित समारोह से इतर बात कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ‘दृष्टिकोण’ और उनकी पहल उत्तर प्रदेश में निवेशकों का विश्वास जबर्दस्त ढंग से बढ़ाएगी ।
सीईओ ने कहा कि उत्तर प्रदेश Flipkart के लिए महत्वपूर्ण राज्य है। हम राज्य के स्थानीय हस्तशिल्प को उनके उत्पादों के विपणन के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हजारों शिल्पकार, छोटे कारोबारी और महिला उद्यमी Flipkart के साथ साझेदारी को फायदेमंद मान रहे हैं।
समूह के कॉरपोरेट मामलों के मुख्य अधिकारी रजनीश कुमार ने बताया कि Flipkart उत्तर प्रदेश में सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम (एमएसएमई) और वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट (ओडीओपी) को प्रोत्साहित करने की इच्छुक है। कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कुछ ऐसे पारंपरिक उत्पाद हैं, जो अन्यत्र कहीं नहीं मिलते, मसलन काला नमक चावल, चिकनकारी, जरी जरदोजी का काम और बनारस का सिल्क का काम।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *