Rajiv academy के पांच विद्यार्थियों को मिली उच्च पैकेज पर जाॅब

Rajiv academy एमबीए के पांच छात्र-छात्राओं का कैपिटल ब़ाया ग्लोबल रिसर्च में लगभग साढे तीन लाख रुपये प्रति वर्ष के पैकेज पर हुआ चयन
मथुरा। राजीव एकेडमी फाॅर टेक्नोलाॅजी एण्ड मैनेजमेंट पिछले वर्षाें की तरह से प्लेसमेंट के नए मानकों पर खरा उतर रही है। कालेज में एमबीए के पांच छात्र-छात्राओं का कैपिटल वाया ग्लोबल रिसर्च कम्पनी ने जाॅब के लिए उच्च पैकेज पर चयनित किया है। छात्र-छात्राओं के लिए प्रति वर्ष का पैकेज लगभग 3.5 लाख रुपये प्रति छात्र तय किया गया। यह कम्पनी इनवेस्टमेंट एडवाइजरी कम्पनी है।

आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. राम किशोर अग्रवाल और वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल बोले-इनवेस्टमेंट एडवाइजरी कम्पनियों का है बहुत बड़ा रोल

आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. राम किशोर अग्रवाल और वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं को आशीर्वाद देते हुए कहा कि आज के समय में इनवेस्टमेंट एडवाइजरी कम्पनियों का बहुत बड़ा रोल है। किसी भी छोटे-बड़े औद्योगिक संस्थान को स्थापित करने के पूर्व और उसकी स्थापना के बाद ऐसी कम्पनियों की यह भूमिका होती है। संस्थान को आगे बढ़ाने के लिए आर्थिक ढांचा कैसा रखना है या उसे आर्थिक सहयोग के लिए सरकारी और निजी स्तर पर किसी प्रकार से सहायता मिलेगी ताकि औद्योगिक संस्थान में कार्यरत उद्यमियों पर कोई विपरीत प्रभाव न पड़े। ऐसी इनवेस्टमेंट एडवाइजरी कम्पनियों में इस समय उच्च पैकेजों पर जाॅब की सम्भावना बढ़ी है। देश की बेरोजगारी की समस्या का समाधान होगा।

Rajiv academy के एमडी मनोज अग्रवाल ने छात्र से पूर्ण अनुशासित रहते हुए कठोर परिश्रम करने की नसीहत दी है। उन्हांेने कहा कि इनवेस्टमेंट एडवाइजर के पद का कार्य एक सलाहकार का कार्य है, लेकिन जो छात्र-छात्राएं सैद्धांतिक और व्यावहारिक रुप से सक्षम हैं। वे इस जाॅब के माध्यम से अपने स्वर्णिम सपने साकार कर सकते हैं। निदेशक डा. अमर कुमार सक्सैना ने छात्र के कम्पनी में छात्रों के हुए चयन पर प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में औद्योगिक संस्थान लगातार ऐसी कम्पनियों से जुड़ रहे हैं। जिससे कम्पनी में एडवाइजर्स के पदों पर और अधिक संख्या में जाॅब की सम्भावनाएं बढ़ी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »