11 अप्रैल को अलीगढ़ जनसभा में पीएम मोदी के लिए होगी Five Layer सुरक्षा

अलीगढ़ । 11 अप्रैल को अलीगढ़ में जनसभा के लिए आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए Five Layer सुरक्षा व्‍यवस्‍था होगी। लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के कंधे मजबूत करने आ रहे राजनेताओं के लगातार कार्यक्रम पुलिस प्रशासन के लिए चुनौतीपूर्ण होंगे। खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के खास इंतजाम हैं। हेलीपेड से लेकर मंच तक प्रधानमंत्री Five Layer सुरक्षा में रहेंगे। मुख्यमंत्री योगी के अलावा गांधी परिवार के दौरे को लेकर प्रशासनिक अमला हर स्तर पर सुरक्षा के इंतजाम में जुट गया है।

केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने स्थानीय प्रशासन से सभास्थल, रोड शो के रूट, भौगोलिक स्थिति संबंधी जानकारी मांगी है। पीएम के सुरक्षा दस्ते में एनएसजी, एसपीजी, एटीएस, एंटी सबोटॉज टीम और पुलिस अफसर रहेंगे। सभा स्थल पर डी-एरिया में युवा पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

अलीगढ़ में 11 अप्रैल को नुमाइश मैदान में प्रधानमंत्री की सभा, 13 अप्रैल को कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा का रोड शो है, अगले ही दिन मुख्यमंत्री अतरौली आ रहे हैं, 15 को बसपा सुप्रीमो मायावती की नुमाइश मैदान में सभा है। इनके कार्यक्रम लगभग तय हो चुके हैं, पुलिस प्रशासन भी तैयारियों में जुट गया है। वीवीआईपी की सभा, रैलियों में बम डिस्पोजल स्क्वाड, डीप स्कैनर मेटल डिटेक्टर, एंटी सबोटॉज टीम और डॉग स्क्वाड की तैनाती की जाएगी।

जमीने के नीचे भी होगी जांच

अत्याधुनिक डीप स्कैनर मेटल डिटेक्टर का इंतजाम किया गया है। ये डिटेक्टर जमीन के एक फुट नीचे तक छिपे आईईडी (घातक विस्फोटक) का भी पता लगाने में सक्षम है। इसके अलावा सुरक्षा दस्ते में डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर भी होंगे, जो यह बताने में सक्षम होंगे कि संदिग्ध व्यक्ति ने अपने शरीर में हथियार या विस्फोटक किस जगह छिपाया है।

खुफिया एजेंसियांं सर्तक

एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि वीवीआईपी दौरे को लेकर कई स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं। खुफिया एजेंसिया भी सर्तक हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »