पांच देश, जहां 14 जुलाई को मनाया जाता है नेशनल न्यूड डे

कुछ देशों में न्यूड डे को भी नेशनल डे के रूप में मनाया जाता है। जी हां, इन देशों में 14 जुलाई को नेशनल न्यूड डे के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है। आइए आज हम आपको ऐसे ही 5 देशों के बारे में बताते हैं।
दुनियाभर में कई ऐसे देश हैं जो अपनी अलग-अलग विविधताओं कि वजह से जाने जाते हैं लेकिन शायद ही आप ऐसे देशों के बारे में जानते होंगे जहां न्यूड घूम सकते हैं।
इन देशों में 14 जुलाई नेशनल न्यूड डे को लोग न्यूड होकर एन्जॉय कर सकते हैं। इसे मनाने वाले लोग मानते हैं कि नेकेड होना नेचर के करीब जाकर जीने जैसा है और यहां पब्लिक प्लेस में न्यूड होना लीगल होता है।
1. स्पेन
स्पेन में न्यूडिटी को व्यक्ति का अधिकार माना जाता है। बीच, जंगल, पार्क और सड़कों पर न्यूड होना भी पूरे स्पेन में लीगल है। पब्लिक प्लेस पर सेक्स या फिर न्यूड होने के मामले में स्पेन को सबसे लिबरल देश कहा जाता है। हालांकि कानून के मुताबिक यह तय करना जरूरी है कि पब्लिक प्लेस पर सेक्स के दौरान वहां कोई बच्चा न हो और बाकी लोगों को भी आपत्ति नहीं हो।
2. नीदरलैंड
नीदरलैंड में आप सड़कों पर नेकेड घूम सकते हैं, जब तक कि आप कोई असामान्य तरीका नहीं अपनाते हैं। कॉम्प्रिहेंसिव सेक्स एजुकेशन से लेकर लीगल प्रॉस्टीट्यूशन तक के मामले में नीदरलैंड दूसरे देशों से अलग है और काफी उदार है। यहां का एम्सटर्डम रेड लाइट यूरोप के सबसे चर्चित रेड लाइट एरिया में से एक है।
3. फ्रांस
फ्रांस की बात करें तो फ्रांस का कानून न तो पब्लिक न्यूडिटी को बैन करता है और न ही लिखित तौर पर इसकी अनुमति देता है। हालांकि, देश के कई हिस्सों में और छिटपुट एकांत जगहों पर न्यूडिटी स्वीकार्य है। फ्रांस में पब्लिक प्लेस पर सेक्स बैन है लेकिन कुछ जगहों जैसे केप डी एज में पब्लिकली सेक्स आम बात है।
4. क्रोएशिया
क्रोएशिया भी एक ऐसा देश हैं जहां पब्लिक न्यूडिटी को लेकर अलग से कोई कानून नहीं बनाए गए हैं। यहां कई जगहों पर न्यूड लोगों के ईवेंट होते रहते हैं लेकिन लिखित तौर पर यहां भी इसकी परमिशन नहीं है।
5. जर्मनी
जर्मनी में कुछ जगहों को अर्बन नेकेड जोन नाम दिया गया है। यहां नेकेड लोग प्राइवेसी महसूस कर सकते हैं। फ्रांस में कई जगहों पर पब्लिक न्यूडिटी अलाऊ है।
-एजेंसी