राजीव इंटरनेशनल की अनन्या को राष्ट्रीय समूह चर्चा में प्रथम पुरस्कार

मथुरा। हुनर और कामयाबी उम्र की मोहताज नहीं होती, यदि बच्चों को बाल्यकाल से ही बेहतर श‍िक्षा के साथ संस्कार दिए जाएं तो वे राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का डंका पीटने में पीछे नहीं रहते। राजीव इंटरनेशनल स्कूल (Rajiv International School )की दसवीं की छात्रा अनन्या श्रीवास्तव ने विगत दिवस दिल्ली की फुल मार्क्स प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर की समूह-चर्चा प्रतियोगिता में अपने सारगर्भित विचारों से राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। अनन्या को इस शानदार उपलब्धि के लिए फुल मार्क्स के प्रबंध निदेशक राकेश गुप्ता तथा निदेशक रजत गुप्ता द्वारा स्वर्ण पदक, प्रशस्ति-पत्र और रुपये 11 हजार बतौर पारितोषिक प्रदान किए गए।

हाल ही प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय पहचान दिलाने की खातिर दिल्ली की फुल मार्क्स प्राइवेट लिमिटेड (Full Marks Private Limited) कम्पनी द्वारा राष्ट्रीय स्तर की समूह-चर्चा प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में देशभर के 100 से अधिक स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने सहभागिता की। प्रतियोगिता के विभिन्न पड़ावों में राजीव इंटरनेशनल स्कूल की दसवीं की होनहार छात्रा अनन्या श्रीवास्तव ने सभी निर्णायकों को अपने विचारों से प्रभावित करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त कर अपने विद्यालय ही नहीं समूचे मथुरा जनपद को गौरवान्वित किया। आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डा. रामकिशोर अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल, प्राचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल, विद्यालय के सभी शिक्षकों और कर्मचारियों ने अनन्या की इस शानदार उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसे बधाई दी और उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

अध्यक्ष डा. अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा अनन्या ने साबित किया कि उसे शिक्षा के साथ सामाजिक सरोकार से भी वास्ता है। अनन्या जैसी बाल प्रतिभाएं बेहतर भविष्य की उम्मीद जगाती हैं, हमें ऐसी प्रतिभाओं को और प्रोत्साहित करने की जरूरत है। प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल का कहना है कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल शिक्षा ही नहीं हर छात्र-छात्रा के सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास को प्रतिबद्ध है। यहां के बच्चे जिस तरह राज्य तथा राष्ट्रीय स्तर पर कामयाबी हासिल कर रहे हैं, उसे देखते हुए उन्हें और अधिक प्रोत्साहित किया जाएगा।

स्कूल के प्राचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल का कहना है कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल में छात्र-छात्राओं को लगातार मिल रही बेहतर सुविधाएं तथा प्रशिक्षण से यहां के दर्जनों छात्र-छात्राएं कई विधाओं में राष्ट्रीय स्तर पर सफलता हासिल करने में सफल रहे। अनन्या की यह सफलता राजीव इंटरनेशनल स्कूल ही नहीं समूचे मथुरा के लिए गौरव की बात है। श्री ग्रेवाल ने इसका सारा श्रेय शिक्षक-प्रशिक्षकों की लगन और अनन्या की कड़ी मेहनत को दिया।
– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *