अमेरिका के कोलोराडो में गोलीबारी, 10 लोगों की मौत

वॉशिंगटन। अमेरिका के कोलोराडो के बोल्डर शहर में गोलीबारी की घटना में पुलिसकर्मी समेत कई लोगों के मारे जाने की ख़बर है. इस घटना में पुलिसकर्मी समेत कम से कम 10 लोगों के मारे जाने की ख़बर है.
समाचार एजेंसी एफ़पी के मुताबिक़ एक बंदूकधारी ने बोल्डर शहर के टेबल मेसा इलाक़े के एक ग्रोसरी सुपरमार्केट में क़रीब दोपहर 3 बजे गोलीबारी की. पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ़्तार कर लिया है.
रॉयटर्स के मुताबिक़ पुलिस का कहना है कि अभी कुछ शुरुआती जानकारी मिल पाई है और हिंसा की वजह का अब तक पता नहीं चला है.
लेकिन स्थानीय मीडिया में दिखाए गए वीडियो में एक बिना शर्ट के सिर्फ बॉक्सर पहने दाड़ी वाले गोरे आदमी को हथकड़ी में स्टोर से बाहर ले जाते देखा गया. फिर उसे स्ट्रेचर पर लेटाकर एम्बुलेंस में ले जाया गया. हिरासत में लिए गए व्यक्ति की टांग से खून निकल रहा था और वो लंगड़ा कर चल रहा था.
एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में बोल्डर पुलिस बल के कमांडर केरी यामाकुशी ने अपने पुलिसकर्मियों की तारीफ़ करते हुए कहा है कि बहुत भारी जान-माल के नुक़सान से लोगों को बचाया गया है.
घटना के वक़्त सुपरमार्केट के अंदर मौजूद चश्मदीदों ने बताया कि उन्होंने गोलियों की आवाज़ें सुनी थीं, जिसके बाद वो लोग पीछे के रास्ते से बाहर निकल गए.
कम से कम आठ गनशॉट सुनने वाले रयान बोरोव्स्की ने सीएनएन से कहा, “एक सोडा और चिप्स का पैकेट ख़रीदने जाने की वजह से मैं तो मरते-मरते बचा.”
दर्जनों बख्तरबंद वाहन, एम्बुलेंस और एफ़बीआई एजेंट, स्वाट टीम समेत सुरक्षाबल घटनास्थल पर पहुंचे हैं.
इससे पहले पिछले हफ़्ते भी दक्षिणपूर्वी जॉर्जिया राज्य में एशियाई के स्पा में गोलीबारी की बड़ी घटना हुई थी, जिसमें आठ लोग मारे गए थे.
कोलोराडो इससे पहले अमेरिका के इतिहास की सबसे भयानक गोलीबारी की घटनाओं में से दो का पीड़ित रहा है.
राष्ट्रपति जो बाइडन ने बीते महीने संसद से बंदूक क़ानून में सुधार करने को कहा था.
-BBC

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *