दिल्‍ली के AIIMS के टीचिंग ब्लॉक में लगी आग, बिल्डिंग को खाली कराया

नई दिल्‍ली। दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान AIIMS में शनिवार शाम आग लग गई। AIIMS में आग लगने की खबर मिलते ही चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि आग टीचिंग ब्लॉक में लगी है जो कि इमरजेंसी के पास है।
अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार शाम AIIMS में टीचिंग ब्लॉक के फर्स्ट और सेंकेंड फ्लोर पर आग लगी है। AIIMS में आग की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग बुझाने के काम में जुट गईं है। फिलहाल इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। आग बुझाने का काम अब भी जारी है। आग लगते ही बिल्डिंग को खाली करा लिया गया था। इस हादसे में नुकसान का आंकलन आग बुझ पाने के बाद ही लग सकेगा।
गनीमत यह रही कि शनिवार का दिन होने के कारण अस्पताल में अन्य दिनों की अपेक्षा आज भीड़ कुछ कम थी। बता दें कि एम्स में आग लगने की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले इसी साल मार्च महीने में एम्स ट्रॉमा सेंटर के भूतल पर एक ऑपरेशन थियेटर के निकट आग लग गई जिससे मरीजों समेत लोगों के बीच दहशत फैल गई थी।

मौके पर दमकल की 34 गाड़ियां मौजूद, कई विभाग बंद

आग लग जाने के कारण पूरे अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है। सीढ़ियों और दोनों मंजिलों पर धुएं के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि पीसी ब्लॉक आग से बहुत ज्यादा प्रभावित हुआ है। बी ब्लॉक भी प्रभावित हुआ है।

करीब डेढ़ घंटे बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। दमकल की 34 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग बुझाने में जुटी हुईं हैं। बताया जा रहा है कि आग ने विकराल रूप ले लिया है। आग की तेज लपटें और आसमान में काले धुंए का गुबार निकलता दिख रहा है। फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

जिस इमारत में आग लगी है वहां टीचिंग जैसे दूसरे कार्य होते हैं। आसपास की इमारतों को एहतियात के तौर पर खाली करा लिया गया है।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »