CM छत्तीसगढ़ के पिता पर धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में FIR दर्ज

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल के खिलाफ छत्तीसगढ़ सरकार ने धार्मिक भावनाएं भड़काने, दंगा भड़काने की धारा 153 ए के तहत FIR दर्ज करवाई है। राजधानी रायपुर के डीडी नगर थाने में नंदकुमार बघेल के ब्राह्मणों को लेकर दिए गए एक विवादित बयान पर शासन ने खुद संज्ञान लेते हुए यह एफआईआर दर्ज करवाई है।
30 अगस्त को भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल ने यूपी के लखनऊ में एक आंदोलन के दौरान मीडिया को बयान दिया था कि ब्राह्मण विदेशी हैं और वे उत्तर प्रदेश में 6 अगस्त को उनके खिलाफ एक बड़ा आंदोलन करेंगे ताकि उन्हें मंदिरों से निकाला जाए। वे गांव-गांव जाकर उनका बहिष्कार करेंगे। नंदकुमार बघेल के बयान का यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।
बीजेपी ने नंदकुमार बघेल के वीडियो को ट्वीट कर सीएम पर किया था तंज
नंदकुमार बघेल के इस बयान से भाजपा को बैठे बिठाए एक मुद्दा मिल गया। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने इस वीडियो को ट्वीट कर सीधे राहुल गांधी और भूपेश बघेल पर तंज कसते हुए लिखा कि समाज में विद्वेष फैलाने वाले अपने पिता के इस बयान का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समर्थन करते हैं? क्या तथाकथित जनेऊधारी ब्राह्मण राहुल गांधी विदेशी हैं?
मुद्दा बनाते देख खुद भूपेश बघेल ने जारी किया था लिखित बयान
विपक्ष की ओर से इस बयान को मुद्दा बनाते देख खुद भूपेश बघेल ने एक लिखित बयान जारी किया और कहा कि छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था सबके लिए एक बराबर है। पिता नंदकुमार बघेल से मेरे शुरुआत से वैचारिक मतभेद हैं, सबको पता है। उनके इस बयान से सामाजिक सदभाव को ठेस लगी और मुझे भी काफी दुख हुआ है। पुलिस विधिसम्मत कार्रवाई करेंगी।
सर्व ब्राह्मण समाज की शिकायत पर दर्ज किया मामला: थाना प्रभारी
थाना प्रभारी योगिता खापर्डे ने बताया कि सर्व ब्राह्मण समाज सुंदरनगर ने नंद कुमार बघेल के खिलाफ शिकायत की गई थी। जिसमें कहा गया था कि नंदकुमार बघेल ने ब्राह्मण समाज के खिलाफ आपत्तिजनक टीका-टिप्पणी की है। इस मामले में 4 सितंबर को मामला दर्ज कर जांच की जा रहा है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *