“तांडव” के खिलाफ अब मुंबई के घाटकोपर थाने में FIR दर्ज

मुंबई। अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित और अमेजन प्राइम पर प्रसारित वेब सीरीज तांडव का विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब खबर है कि मुंबई के घाटकोपर पुलिस स्टेशन में धारा 153 (ए), 295 (ए) और 505 (2) के तहत ‘तांडव’ के निर्माताओं और अभिनेताओं के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

इस सीरीज पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है और मेकर्स के माफी मांगने के बाद भी विवाद शांत नहीं हो रहा है। बता दें कि 6 शहरों में इस सीरीज के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद अब यूपी पुलिस मेकर्स से पूछताछ के लिए मुंबई भी पहुंच गई है।
तांडव’ सीरीज में सैफ अली खान के अलावा जीशान अय्यूब, सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया जैसे बड़े सितारे भी नजर आए हैं। हालांकि सीरीज के जिस सीन पर विवाद हुआ है उसमे अभिनेता मोहम्मद जीशान अयूब भगवान शिव बने नजर आ रहे हैं और विश्वविद्यालय के छात्रों को संबोधित करते हुए कहते हैं ‘आखिर आपको किस्से आजादी चाहिए’ उनके मंच पर आते ही एक संचालक कहता है “नारायण-नारायण” प्रभु कुछ कीजिए राम जी के फॉलोवर्स लगातार सोशल मीडिया पर बढ़ते ही जा रहे हैं।

इसके चलते इस सीरीज पर भगवान शिव और नारद मुनि के अपमान का आरोप लगा है। हालांकि 15 जनवरी को रिलीज हुई अमेजन प्राइम वीडियो पर प्रसारित वेब सीरीज ‘तांडव’ पर उठे विवादों के बाद लोगों की चिंताओं को दूर करने के लिए मेकर्स ने बदलाव करने की हामी भर दी है।

इस सीरीज को लेकर बढ़ते हुए विवाद को देखते हुए इसकी टीम ने एक आधिकारिक बयान जारी किया है। जिसमें कहा गया कि उनका किसी की भावनाओं को आहत करने का कोई इरादा नहीं था। इस बयान में कहा गया कि, ‘हम देशवासियों की भावनाओं का बहुत सम्मान करते हैं। हमारी किसी व्यक्ति, जाति, समुदाय की धार्मिक भावनाओं या धार्मिक आस्थाओं को आहत करने या किसी संस्था, राजनीतिक दल या व्यक्ति (जीवित अथवा मृत) को अपमानित करने का कोई इरादा नहीं था।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *