बयान बहादुर दिग्‍विजय के खिलाफ यूपी के बस्‍ती में FIR दर्ज

बस्ती। मंदिर में रेप को लेकर भगवाधारियों पर दिए गए आपत्तिजनक बयान के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह चौतरफा आलोचना से घिरे हुए हैं और उनकी मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं।
अब यूपी के बस्‍ती जिले में बीजेपी के एक नेता राजेंद्र नाथ तिवारी कांग्रेस नेता के इस बयान से इतने आहत हुए कि उन्‍होंने कोतवाली पुलिस में दिग्विजय सिंह को घेरते हुए FIR दर्ज करा दी है।
पिछले मंगलवार को भोपाल के एक संत समागम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भगवा पहनने वालों पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद से मामले ने तूल पकड़ लिया।
शिकायतकर्ता बीजेपी नेता राजेंद्र नाथ तिवारी का आरोप है कि दिग्विजय सिंह ने कहा था कि भगवा पहनकर लोग बलात्कार कर रहे हैं। भगवा पहनकर लोग चूरन बेच रहे हैं। तिवारी ने कहा कि कांग्रेस नेता ने जय सियाराम के नारे पर भी अशोभनीय टिप्पणी की थी।
इससे पहले कुशीनगर से बीजेपी विधायक रजनीकांत मणि के बेटे दिव्येंदू मणि ने कसया थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।
बीजेपी नेता राजेंद्र नाथ तिवारी ने कहा कि वह दिग्विजय सिंह के इस बयान से बेहद आहत हैं क्‍योंकि देश की पहचान भगवा है। किसी के खराब कृत्य के लिए सनातन परंपरा पर प्रश्नचिन्ह नहीं लगाया जा सकता है।
कोतवाल एमपी चतुर्वेदी ने बताया कि मामले में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर धारा 295 ए और 505 (2) के तहत FIR दर्ज कर ली गई है। शिकायतकर्ता बीजेपी नेता राजेन्द्र नाथ तिवारी पिछले लोकसभा चुनाव में टिकट के दावेदार भी थे।
इससे पहले मध्य प्रदेश के भोपाल में दिग्विजय के बयान की निंदा करते हुए मंदिरों के बाहर उनके खिलाफ पोस्टर लगा दिए गए। इसमें उन्हें मंदिरों में प्रवेश न देने की मांग की गई है। बता दें कि दिग्विजय सिंह ने दुराचार के मामलों में भगवाधारियों के लिप्त होने पर सवाल उठाया था। इसके बाद दिग्विजय सिंह ने बैकफुट पर आते हुए अपने बयान पर सफाई दी थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »