अजहरुद्दीन सहित 3 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी में FIR

औरंगाबाद। पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन सहित 3 लोगों के खिलाफ महाराष्ट्र के औरंगाबाद में FIR दर्ज की गई है। इन सभी पर एक ट्रैवल एजेंट को धोखा देने का आरोप है।
न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार यह मामला ट्रैवल एजेंट मोहम्मद शाहाब के साथ 20 लाख रुपये की धोखाधड़ी से जुड़ा है। इन तीनों के खिलाफ फिलहाल जांच जारी है।
दूसरी ओर पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन ने इस सभी आरोपों को फेक बताया है और आरोप लगाने वालों के खिलाफ लीगल एक्शन लेने की बात कही है।
उन्होंने एएनआई से कहा, ‘औरंगाबाद में मेरे खिलाफ दर्ज झूठी FIR की मैं कड़ी आलोचना करता हूं। मैं अपनी कानूनी टीम से परामर्श कर रहा हूं और आवश्यकतानुसार कार्यवाही करूंगा।
दानिश टूर्स एंड ट्रैवल्स एजेंसी के मालिक शाहाब ने आरोप लगाया है कि उन्होंने पिछले साल नवंबर में अजहर के निजी सचिव मुजीब खान के कहने पर अजहर और कुछ अन्य के लिए 20 लाख 96 हजार रुपये के अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट टिकट बुक कराए थे। शाहाब ने आरोप लगाया कि ऑनलाइन भुगतान के वादों के बावजूद अभी तक कोई रकम नहीं मिली है।
उन्होंने कहा कि भुगतान के बारे में पूछने पर खान के सहायक सुदेश अवाक्कल ने उन्हें ईमेल भेजा कि दस लाख 60 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए गए हैं लेकिन उन्हें कोई रकम नहीं मिली। शाहाब ने आईपीसी की धारा 420 (धोखेबाजी), 406 (विश्वास का आपराधिक हनन) और 34 (सामान्य आशय) के तहत अजहर, खान और अवाक्कल के खिलाफ शिकायत की है।
उल्लेखनीय है कि मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भारतीय टीम की ओर से 99 टेस्ट और 334 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले। इस दौरान टेस्ट में उन्होंने 6215 और वनडे में 9378 रन बनाए। उन्होंने 47 टेस्ट और 174 वनडे मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी भी की। डेब्यू करते हुए लगातार तीन टेस्ट मैचों में तीन शतक का वर्ल्ड रेकॉर्ड अजहरुद्दीन के नाम है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *