फिल्म Gully Boy ऑस्कर 2020 के लिए नॉमिनेट

नई द‍िल्ली। रणवीर सिंह और आलिया भट्ट अभिनीत फिल्म Gully Boy को ऑस्कर 2020 अवॉर्ड्स के लिए भारत की तरफ से आधिकारिक रूप से नामित किया गया है। नौ फरवरी 2020 को होने वाले प्रतिष्ठित अकादमी अवॉर्ड्स के लिए Gully Boy बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी में नामित किया गया है।

जोया अख्तर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में रणवीर सिंह ने एक लोकल रैपर की भूमिका निभाई है और उनका साथ दिया है आलिया भट्ट ने। फिल्म में रणवीर सिंह की अदाकारी औऱ आलिया की अदाकारी की काफी तारीफ हुई है और फिल्म के गाने भी काफी हिट हुए थे।

गली बॉय के ऑस्कर में नॉमिनेट होने पर फरहान अख्तर ने ट्वीट कर खुशी जाहिर की। उन्होंने ट्वीट किया- गली बॉय को 92 वें ऑस्कर पुरस्कारों में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुना गया है। फिल्म फेडरेशन को शुक्रिया और जोया अख्तर, रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, सिद्धांत चतुर्वेदी, कल्कि कोचल‍िन सहित पूरी कास्ट एंड क्रू को बधाई।

पिछले साल विलेज रॉकस्टार को भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए भेजा गया था। भारत के अलावा अन्य देशों ने भी इसकी घोषणा की है। गली बॉय को इससे पहले भी वाहवाही मिली है। फिल्म को इससे पहले बेस्ट एशियन फिल्म कैटेगरी में NETPAC अवॉर्ड मिला था। ये अवॉर्ड समारोह साउथ कोरिया में आयोजित हुआ था। वहीं, इस साल अगस्त में मेलबर्न में हुए इंडियन फेस्टिवल में गली बॉय को बेस्ट फिल्म का खिताब मिला था।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »