पानी की गंभीर समस्या को उजागर करेगी फिल्‍म ‘भावेश जोशी सुपरहीरो’

मुंबई। पानी की गंभीर समस्या को उजागर करने के लिए फिल्म निर्देशक विक्रमादित्य मोटवानी लेकर आ रहे हैं अपनी फिल्म ‘भावेश जोशी सुपरहीरो’।
वैसे यह बहुत आधारभूत समस्या है लेकिन इस पर कभी ज्यादा चर्चा नहीं होती है। यह बात हम सभी जानते हैं कि भारत के जिन इलाकों में पानी की कमी रहती है वहां ‘पानी माफिया’ ज्यादा सक्रिय रहते हैं।
ये माफिया अवैध तरीकों से पानी को इकट्ठा करके फिर उसे महंगे दामों में लोगों को बेचते हैं। इसके अलावा सरकार द्वारा पाइपलाइन से सप्लाई होने वाले पानी के चोरी की घटना भी आम है।
यह फिल्म 1 जून को रिलीज होगी। यह फिल्म उन मुंबईकर की पीड़ा को सामने लेकर आएगा जो नगर निगम की विफलता के कारण टैंकर माफियाओं से महंगे दामों पर पानी खरीदने को मजबूर हैं। बता दें कि मुंबई और आसपास के इलाकों में ऐसे कई सारे टैंकर ऑपरेटर है जिनके पास 200 से ज्यादा ट्रक और टैम्पो है जिनसे वे पानी की सप्लाई करते हैं।
एक ऑपरेटर ने बताया, ‘मैं नवी मुंबई नगर पालिका से सप्लाई होने वाले पानी को अवैध तरीके से एकत्र करता हूं और फिर देर रात इसे बेचता हूं।’ इसी साल की शुरुआत में नगर पालिका के अधिकारियों ने दक्षिण मुंबई के एक ‘पानी माफिया’ को पकड़ा था जिसने 50,000 लीटर पानी जमा कर रखा था। उसका गैंग इस पानी को 300 रुपये प्रति टैंकर के हिसाब से बेचता था।
फिल्म के डायरेक्टर विक्रमादित्य मोटवानी कहते हैं कि पानी की कमी सिर्फ ग्रामीण भारत तक ही सीमित नहीं है। मेरी फिल्म एक विजिलेंस ड्रामा है और एक ऐसे व्यक्ति के जीवन पर आधारित है जो मुंबईकरों की भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में मदद करने आता है। इस फिल्म के लिए हमने ढेर सारी रिसर्च कर रखी है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »