फिलीपींस राष्ट्रपति Duterte की ड्रग सूची में नाम आने वाले मेयर की दिनदहाड़े हत्या

मनीला। फिलीपींस राष्ट्रपति Rodrigo Duterte की ड्रग सूची में नाम आने वाले मेयर की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। फिलीपींस में एक मेयर की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। उनका नाम राष्ट्रपति Rodrigo Duterte की ड्रग सूची में शामिल था। Duterte ने ड्रग के खिलाफ एक बड़ा अभियान छेड़ रखा है, जिसमें अनेक लोगों की जान जा चुकी है।

एंटोनियो हलीली को कुछ दूरी से एक गोली सीने में मारी गई। इसके बाद साप्ताहिक ध्वजारोहण कार्यक्रम के दौरान मौके पर अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। एक वीडियो में दिख रहा है कि लोग चिल्ला रहे हैं और मेयर के सुरक्षागार्डों ने हमलावरों पर जवाबी गोलीबारी शुरू कर दी।

हालांकि हमलावर भागने में कामयाब रहे और हलीली को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। टाउन पुलिस प्रमुख रेनाटो मर्काडो ने कहा कि हलीली पर 150 मीटर की दूरी से गोली चलाई गई। उन्होंने कहा कि यह दूरी आश्चर्यजनक है। यह किसी सामान्य व्यक्ति द्वारा नहीं किया जा सकता है। वह निश्चित तौर पर कोई प्रशिक्षित हमलावर रहा होगा।

बता दें कि विवादित हलीली खुद की तुलना राष्ट्रपति डूटर्टे से करते थे। वह अपराध और अवैध नशीली दवाओं के खिलाफ राष्ट्रपति के सख्त रुख का सार्वजनिक तौर पर समर्थन करते थे। लेकिन साल 2017 में डूटर्टे ने नशीली दवाओं से जुड़े लोगों की एक सूची जारी की जिसमें हलीली का भी नाम था।

विपक्ष के नेता सीनेटर फ्रांसिस पांगीलीनान ने कहा कि साफ तौर पर यह सरकार द्वारा नशीली दवाओं के खिलाफ कथित तौर शुरू की गई लड़ाई में एक्सट्रा ज्यूडिशियल किलिंग (गैर न्यायिक हत्या) का एक और मामला है।
Duterte ने ड्रग के खिलाफ एक बड़ा अभियान छेड़ रखा है, जिसमें अनेक लोगों की जान जा चुकी है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »