व्यापारी को धमकाने पर Gayatri Prajapati के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज

Gayatri Prajapati ने फोन पर धमकी देकर मांगी थी रंगदारी

वाराणसी। सपा सरकार में खनन मंत्री रहे Gayatri Prajapati के खिलाफ शनिवार को बनारस के दशाश्वमेध थाने में रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई जंगमबाड़ी निवासी व्यापारी अरविंद तिवारी की तहरीर पर की गई है।

अरविंद का आरोप है कि सोनभद्र के बालू खनन के टेंडर से जुड़े एक मामले में पूर्व खनन मंत्री Gayatri Prajapati के नाम से उनके मोबाइल पर 9 जून को कॉल आई। कॉल करने वाले ने कहा कि मैं गायत्री प्रसाद प्रजापति बोल रहा हूं। लखनऊ जेल में आकर मिलो और टेंडर का कमीशन दे जाओ।

कमीशन ना देने पर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई। अरविंद की शिकायत पर दशाश्वमेध थाने की पुलिस ने ध्यान नहीं दिया तो उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डीजीपी ओपी सिंह को पत्र भेजकर कार्रवाई की गुहार लगाई।

अरविंद के मामले से जुड़ा समाचार शनिवार को प्रकाशित हुआ तो दशाश्वमेध थाने की पुलिस हरकत में आई। आननफानन में अरविंद को बुलाकर उनकी तहरीर पर गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ रंगदारी मांगने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया।

जंगमबाड़ी निवासी व्यापारी अरविन्द तिवारी को बालू के ठेके के टेंडर का कमीशन देने के लिए धमकी दिए जाने के मामले में पूर्व मंत्री Gayatri Prajapati के खिलाफ शनिवार को दशाश्वमेध थाने में केस दर्ज कर लिया गया है। मालूम हो कि अरविंद तिवारी ने इस बाबत मुख्यमंत्री, डीजीपी और गृह सचिव को पत्र भेजकर जान बचाने की गुहार लगाई थी।

अरविन्द के अनुसार वर्ष 2014 में बालू खनन का सोनभद्र में टेंडर मिला था लेकिन एनओसी लेने में देर हो गई, बाद में पता चला कि नई खनन नीति के तहत टेंडर निरस्त हो गया है, इसको लेकर ही धमकी दी गई, मामले में आईजी रेंज विजय सिंह मीना का कहना था कि मामला सामने आया था, जिसमें पूर्व एसएसपी को जांच करने के लिए निर्देश दिया गया था।
-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »