FIITJEE टैलेंट रिवॉर्ड एग्जाम का आयोजन

जो छात्र JEE एडवांस,JEE मेन, KVPY, NTSE, NSEJS और ओलंपियाड आदि परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए  FIITJEE टैलेंट रिवॉर्ड एग्जाम (एफटीआरई) एक ऐसा अवसर है, जिसकी मदद से  छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए अपने पोटेंशियल का मूल्यांकन कर सकते हैं। इस मूल्यांकन के आधार पर छात्र अपनी तैयारी को बेहतर कर वास्तविक परीक्षा में सफल हो सकते हैं।
FIITJEE टैलेंट रिवॉर्ड एग्जाम देश भर में नोएडा,ग्रेटर नोएडा समेत 180 से भी ज्यादा शहरों में 29 दिसंबर 2019 को आयोजित किया जाएगा । इस परीक्षा में  में पांचवीं, छठी, सातवीं, आठवीं, नौवीं, दसवीं, ग्यारहवी, में पढ़ रहे छात्र शामिल हो सकते हैं । एफटीआरई के ऑनलाइन और ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 28 दिसंबर, 2019 है।
एफटीआरई छात्रों को यह बताएगा कि वे आईआईटी या इंजीनियरिंग के किसी अन्य प्रतिष्ठित कॉलेज में प्रवेश के लिए कितने काबिल हैं। साथ ही इसकी मदद से छात्र अपने कमजोर पहलुओं पर काम कर सकेंगे।
फिटजी ग्रुप के निदेशक, श्री आर. एल. त्रिखा ने बताया कि, “जेईई की परीक्षा को क्रैक करने के लिए सही मार्गदर्शन और सपोर्ट के साथ उचित तैयारी की जरूरत है। यह परीक्षा उन्हें यह समझने में मदद करती है कि वे प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कितना तैयार हैं और क्या वे इसे क्रैक करने की काबीलियत रखते हैं। इस परीक्षा के माध्यम से छात्रों को सही समय पर अपनी गलतियों को सुधारने का मौका मिलता है जिससे वे वास्तविक परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »