FIFA अंडर-17 वर्ल्ड कप: ऑफिशियल Song लांच, नज़र आयेंगे सचिन

नई दिल्‍ली। FIFA अंडर-17 वर्ल्ड कप का ऑफिशियल Song लांच हो गया है। गीतकार अमिताभ भट्टाचार्य ने यह गीत लिखा है जबकि प्रीतम ने इसकी रचना की है.

कई मशहूर संगीतकार जैसे सुनीधि चौहान, नीति मोहन, बाबुल सुप्रियो, शान, पैपोन और मीका ने इसके गाया है जबकि अभिनेता अभिषेक बच्चन ने इसमें रैप किया है.

FIFA अंडर-17 विश्व कप में अभी एक महीने का समय बचा है और स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएन) ने आधिकारिक रूप से टूर्नामेंट का आधिकारिक गीत ‘कर के दिखला दे गोल’लांच किया.इस गाने की सबसे खास बात ये है कि इसमें क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को भी दिखाया गया है. गाने के आखिर में सचिन हाथ जोड़े नजर आते हैं. गाने में कई दूसरे सितारों को भी जगह दी गई है लेकिन क्रिकेट के मैदान से सिर्फ सचिन ही गाने में नजर आ रहे हैं.

गीतकार अमिताभ भट्टाचार्य ने यह गीत लिखा है जबकि प्रीतम ने इसकी रचना की है. कई मशहूर संगीतकार जैसे सुनीधि चौहान, नीति मोहन, बाबुल सुप्रियो, शान, पैपोन और मीका ने इसके गाया है जबकि अभिनेता अभिषेक बच्चन ने इसमें रैप किया है.

इसमें भारत की जीवंतता और विशिष्टता को दर्शाया गया है जिसमें देश के फुटबाल स्टार बाईचुंग भूटिया, एन बाला देवी, शान, पैपोन और महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर दिखेंगे.

इसका प्रसारण एसपीएन के डिजिटल मंच पर किया जायेगा.एआईएफएफ अध्यक्ष और एलओसी चेयरमैन प्रफुल्ल पटेल ने कहा, ‘हम अपनी क्षमता के अनुरूप भरत में इसे बड़ा खेल टूर्नामेंट बनाने के लिये सबकुछ कर रहे हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि अधिकारिक गीत भारत में पहले फीफा टूर्नामेंट के लिये मददगार होगा.’भारत में पहले फीफा टूर्नामेंट अंडर-17 विश्व कप का आयोजन छह से 28 अक्तूबर तक छह स्थलों पर किया जायेगा.

FIFA अंडर-17 विश्व कप 6 अक्टूबर से शुरू होगा और ये टूर्नामेंट 28 अक्टूबर तक खेला जाएगा. टूर्नामेंट में कुल 52 मैच खेले जाएंगे. भारत को ग्रुप-ए में जगह दी गई है.

भारत के ग्रुप में यूएसए, कॉलंबिया, और घाना की टीमें हैं.

भारत अपने अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर से यूएसए के खिलाफ मुकाबले से करेगा. इस FIFA टूर्नामेंट को भारत में फुटबॉल की नई शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है.
-एजेंसी