आतंकवादी हमले का समर्थन करने वाले Kashmiri students के खिलाफ उग्र प्रदर्शन

देहरादून। देहरादून में में रहकर पढ़ाई कर रहे दो Kashmiri students द्वारा आतंकवादी हमले का समर्थन करने के बाद स्‍थानीय स्‍तर पर उग्र विरोधप्रदर्शन शुरू हो गया। जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले के विरोध में दून में शुक्रवार को जबरदस्त आक्रोश रहा।

शहीद सैनिकों की श्रद्धांजलि में दर्जनों कैंडल मार्च निकाले गए तो वहीं आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे पाकिस्तान के खिलाफ उबाल भी साफ नजर आया। पाकिस्तान के विरोध में सड़कों पर उतरे लोगों ने जमकर नारेबाजी की।

गौरतलब है कि दून में रहकर पढ़ाई कर रहे दो Kashmiri students ने आतंकवादी हमले का समर्थन किया। देहरादून में रहकर पढ़ रहे कश्मीरी छात्र कैशर राशिद और सयैद मुसैल ने पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 जवानों के लिए जो भी लिखा उसे पढ़कर हर हिंदुस्तानी का खून खौल जाएगा। कैशर राशिद के मैसेज के बाद राजधानी देहरादून में कोहराम मच गया है।  गुरुवार को पुलवामा हमले के बाद कैशर ने यह मैसेज व्हाट्सएप पर वायरल किया था। मामला बढ़ता देख कैशर राशिद ने अपने मैसेज को लेकर सोशल मीडिया पर माफी मांगी।

स्थानीय पुलिस और प्रशासन को इसकी भनक लगी तो एक छात्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जबकि, दूसरे की जानकारी जुटाई जा रही है।

दून में पढ़ाई कर रहे छात्रों के आतंकी हमले का समर्थन करने की जानकारी एबीवीपी से जुड़े छात्रों को मिली तो वह आक्रोशित हो उठे।

उन्होंने सुद्धोवाला पहुंचकर कई ऐसे संस्थानों का घेराव किया जहां कश्मीरी छात्र पढ़ाई करते हैं। इस दौरान एक संस्थान में तोड़फोड़ भी हुई। एहतियात के तौर पर सभी संस्थानों के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »